बरेलीः सुलह समझौतों के आधार पर लोक अदालत में निपटाये गए तमाम विवाद

 | 

न्यूज टुडे नेटवर्क। राष्ट्रीय लोक अदालत बरेली में षनिवार को आयोजित की गयी। लोक अदालत में सुलह समझौतों के आधार पर कई पारिवारिक, बैंक विवाद व अन्य कई प्रकार के वादों का निस्तारण कराया गया।

बरेली में राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नई दिल्ली के तत्वाधान में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया। इस राष्ट्रीय लोक अदालत में का उद्धघाटन जिला जज रेणु अग्रवाल ने दीप प्रज्वलित और माल्यापर्ण के साथ किया। राष्ट्रीय लोक अदालत के माध्यम से जनपद के कुल 35 हजार मामलों को निस्तारण पटल पर रखा गया है। इस अवसर पर विभिन्न सहकारी और प्राइवेट बैंकों के अधिकारियों, बीमा कंपनियों के अधिकारियों, अधिवक्ताओं एवं पदाधिकारियों को शामिल किया गया एवं लंबित वादों का निस्तारण कराया।

krishna hospital

जनपद न्यायाधीश/ अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण रेणु अग्रवाल ने बताया कि आम जनता की सहूलियत के लिए न्यायालय परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया है जिससे 35 हजार लंबित प्रकरणों को शामिल किया गया है। जिसमे फैमेली कोर्ट, बैंक, ई चालान आदि के मामले शामिल किए गए। इसके  माध्यम से कम समय मे एक छत के नीचे मुकदमों का निस्तारण हो जाता है।