बैडमिंटन कपः पहली बार सेमीफाइनल जीतकर थामस कप के फाइनल में पहुंचा भारत

 | 

न्यूज टुडे नेटवर्क। भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम ने थाईलैंड में डेनमार्क को 3-2 से हराकर थॉमस कप के फाइनल में पहुंचकर इतिहास रच दिया।  एचएस प्रणय ने विश्व के 13वें नंबर के रैसमस गेमके के खिलाफ पांचवां सेट जीतकर 2-2 से टाई तोड़कर प्रतियोगिता के इतिहास में अपने पहले फाइनल में पहुंचने में भारत की सहायता की।  प्रणय ने भारत को फाइनल में पहुंचाया, जहां उनका सामना जेमके को 13-21, 21-9, 21-12 से हराकर 14 बार के चैंपियन इंडोनेशिया से होगा।

krishna hospital

जेम्के पर प्रणय की ऐतिहासिक जीत का जश्न मनाने के लिए भारतीय दल ने जीत के अंक हासिल करते ही कोर्ट में जाकर सेलिब्रेशन मनाया। भारतीय टीम के सदस्यों को अंतिम सेट में गेमके को हराने के बाद प्रणय को गले लगाने के लिए कोर्ट पर दौड़ते हुए देखा गया, जैसा कि भारतीय खेल प्राधिकरण के आधिकारिक ट्विटर हैंडल द्वारा अपलोड किए गए एक वीडियो में दिखाया गया है।  भारतीय खिलाड़ियों में से एक को भी जीत के उपलक्ष्य में तिरंगा पकड़े देखा गया।

नेटिज़न्स भी टीम के ऐतिहासिक जीत हासिल करने के लिए भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम की प्रशंसा कर रहे हैं क्योंकि भारत पहले कभी थॉमस कप के फाइनल में नहीं खेला है। भारत के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और आरसीबी के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक उन लोगों में शामिल हैं, जिन्होंने सोशल मीडिया पर भारत की जीत पर प्रतिक्रिया दी है।