अग्निपथ योजना के विरोधियों की वजह से महंगा हुआ हवाई सफर, जानिए पूरा मामला...

 | 

न्यूज़ टुडे नेटवर्क! अग्निपथ योजना के विरोध का सबसे अधिक खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है, दरअसल, कई ट्रेनों के कैंसिंल होने के कारण हवाई सफर करने वालों की संख्या में भारी इजाफा हुआ है।  जिसके चलते फ्लाइट के टिकट के दाम दो से तीन गुना तक बढ़ोतरी हुई है। अग्निपथ योजना के विरोध की आग रेलवे से हवाई सफर तक पहुंच गई है, जिसके चलते कई ट्रेनों को कैंसिल करना पड़ा है. इसलिए हवाई सफर करने वालों की संख्या में भारी इजाफा हुआ है,

krishna hospital

जिसके चलते फ्लाइट के टिकट के दाम दो से तीन गुना तक बढ़ गए हैं. इसके बाद भी यात्रियों को फ्लाइट के टिकट नहीं मिल पा रहे हैं। केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का विरोध युवाओं से लेकर विपक्षी दल तक कर रहे हैं. इंडियन रेलवे देश में भारी विरोध के चलते 1000 से अधिक ट्रेन कैंसिल कर चुका है, जिसके चलते महीनों पहले सफर के लिए रिजर्वेशन कराने वाले यात्रियों को काफी दिक्कत हो रही है. उन्होंने इस मुश्किल वक्त में रेल के बजाय फ्लाइट से सफर करने की कोशिशें शुरू कर दी हैं, जिसके चलते फ्लाइट के टिकट महंगे हो गए हैं।

फ्लाइट के टिकट में पिछले चार-पांच दिन में भारी बढ़ोतरी हुई है. बरेली से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु का किराया दोगुना हो गया है, तो वहीं बिहार की राजधानी पटना, कोलकाता, असम, अगरतला आदि के किराए में तीन गुना तक वृद्धि हुई है. हालांकि, आवश्यक कार्य से जाने वालों के लिए यह किराया कुछ भी नहीं है. यह लोग बड़ी संख्या में एयर टिकट बुकिंग करा रहे हैं. एयर टिकट बुकिंग कराने वालों की संख्या में इजाफा होने से टिकट बुक करने वालों की भी चांदी आ गई है।

chaitanya