यूपी: प्रदूषण की जांच कराने पर अब देना होगा अतिरिक्त शुल्क

न्यूज टुडे नेटवर्क। उत्तर प्रदेश में वाहनों के प्रदूषण की जांच कराने पर अब अतिरिक्त शुल्क वसूला जाएगा। योगी सरकार ने इस बात के संकेत दिए है। प्रदूषण की जांच कराने की नई दरें एक जनवरी से प्रदेश भर में लागू हो जाएंगी। अब वाहनों के प्रदूषण जांच कराना महंगा हो गया। दुपहिया से लेकर
 | 
यूपी: प्रदूषण की जांच कराने पर अब देना होगा अतिरिक्त शुल्क

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। उत्‍तर प्रदेश में वाहनों के प्रदूषण की जांच कराने पर अब अतिरिक्‍त शुल्‍क वसूला जाएगा। योगी सरकार ने इस बात के संकेत दिए है। प्रदूषण की जांच कराने की नई दरें एक जनवरी से प्रदेश भर में लागू हो जाएंगी।

Devi Maa Dental

अब वाहनों के प्रदूषण जांच कराना महंगा हो गया। दुपहिया से लेकर सभी तरह के वाहन मालिकों को प्रदूषण जांच के लिए अब दो गुना पैसा खर्च करना होगा। नई दरें एक जनवरी 2021 से प्रदेश भर में लागू होगी।

ऐसे में अब दुपहिया के लिए 50 रुपए, तीन पहिया के लिए 70 रुपए, चार पहिया के लिए 70 रुपए के अलावा सभी प्रकार डीजल वाहनों की जांच के लिए 100 रुपए देना पड़ेगा। अभी तक दो पहिया के लिए 30 रुपए, चार पहिया पेट्रोल के लिए 40 रुपए व चार पहिया डीजल वाहनों के प्रदूषण जांच के लिए 50 रुपए देना पड़गा था। नई दरों के संबंध में शनिवार को परिवहन आयुक्त धीरज साहू ने सभी आरटीओ को दिशा-निर्देश भेजा है।

Bansal Saree