यूपी: जहरीली शराब के कारोबारियों पर सीएम योगी सख्त, आरोपियों की संपत्ति जब्‍त करने के आदेश

न्यूज टुडे नेटवर्क। प्रयागराज में जहरीली शराब से हुई छह मौतों पर सीएम योगी का सख्त बयान आया है। सीएम योगी ने कहा है कि जहरीली शराब का कारोबार करने वालों की प्रापर्टी नीलाम होगी। इससे पहले लखनऊ में भी जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत हो गई थी। काले कारोबार के आरोपियों
 | 
यूपी: जहरीली शराब के कारोबारियों पर सीएम योगी सख्त, आरोपियों की संपत्ति जब्‍त करने के आदेश

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। प्रयागराज में जहरीली शराब से हुई छह मौतों पर सीएम योगी का सख्‍त बयान आया है। सीएम योगी ने कहा है कि जहरीली शराब का कारोबार करने वालों की प्रापर्टी नीलाम होगी। इससे पहले लखनऊ में भी जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत हो गई थी। काले कारोबार के आरोपियों पर गैंगस्‍टर की कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने कहा कि अवैघ शराब के कारोबार पर अफसर हर हाल में सख्‍ती से अंकुश लगाएं। सीएम ने कहा कि यदि किसी इलाके में जहरीली शराब बिकती पाई गई तो वहां के जिम्‍मेदार अफसरों और पुलिस अफसरों पर सख्‍त कार्रवाई की जाएगी।

Devi Maa Dental

प्रयागराज जहरीली शराब कांड पर सख्‍त रुख अपनाते हुए जहर के कारोबारियों पर गैंगस्‍टर एक्‍ट के तहत कार्रवाई करने और उनकी सम्‍पत्ति नीलाम कर पीड़ित परिवारों को मुआवजा देने का निर्देश दिया है।

प्रदेश के डीजीपी, प्रमुख सचिव आबकारी सहित अन्‍य वरिष्‍ठ अधिकारियों से सीएम योगी ने अवैध शराब के काले कारोबार पर हर हाल में अंकुश लगाने को कहा है। इसके साथ ही चेतावनी दी है कि यदि किसी इलाके में अवैध शराब बिकती हुई पाई जाती है तो वहां के थानेदार और आबकारी अधिकारियों के खिलाफ सख्‍त से सख्‍त कार्रवाई की जाएगी।

Bansal Saree

निलं‍बन और बर्खास्‍तगी के साथ ही एफआईआर दर्ज कर जेल भी भेजा जाएगा। सीएम योगी ने कहा कि उत्‍तर प्रदेश के किसी भी जिले में अवैध शराब नहीं बिकनी चाहिए। इस काले कारोबार पर हर हाल में अंकुश लगना चाहिए। गौरतलब है कि शुक्रवार को प्रयागराज जिले के फूलपुर के अमिलिया गांव में जहरीली शराब पीने से छह लोगों की मौत हो गई थी।

पहली मौत एक पान विक्रेता की गुरुवार रात हुई जबकि पांच अन्य ने शुक्रवार को दम तोड़ा। वहीं पांच अन्य को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इससे पहले पहले लखनऊ, मथुरा और फिरोजाबाद में भी जहरीली शराब से कई लोगों की मौतें हो चुकी हैं।