त्यौहार पर कैसे ध्वस्‍त रही रोडवेज की व्यवस्था , कोरोना नियमों की कैसे उड़ीं धज्‍जियां, देखें यह खबर…

बरेली,न्यूज टुडे नेटवर्क। भाईदूज के मौके पर रोडवेज की तैयारियां कारगर नहीं हो सकीं जिसका खामियाजा त्यौहारों पर घर जाने वाले यात्रियों को भुगतना पड़ा। हालांकि शासन से मिले निर्देषों के बाद रोडवेज ने दीपावली पर्व के मौके पर यात्रियों को सुविधा देने के लिए भारी भरकम तैयारियों का दावा किया था। तमाम रूटों पर
 | 
त्यौहार पर कैसे ध्वस्‍त रही रोडवेज की व्यवस्था , कोरोना नियमों की कैसे उड़ीं धज्‍जियां, देखें यह खबर…

बरेली,न्‍यूज टुडे नेटवर्क। भाईदूज के मौके पर रोडवेज की तैयारियां कारगर नहीं हो सकीं जिसका खामियाजा त्‍यौहारों पर घर जाने वाले यात्रियों को भुगतना पड़ा। हालांकि शासन से मिले निर्देषों के बाद रोडवेज ने दीपावली पर्व के मौके पर यात्रियों को सुविधा देने के लिए भारी भरकम तैयारियों का दावा किया था। तमाम रूटों पर स्‍पेशल बसों की सुविधा भी देने की बात कही थी लेकिन ऐन त्‍यौहार के मौके पर व्‍यवस्‍थाएं कारगर नहीं हो पाईं।

Devi Maa Dental

कोरोना के नियमों का भी रोडवेज यात्रा के दौरान पालन नहीं हो सका। कई रोडवेज बसों में यात्रियों के बैठने की जगह नहीं बची जिससे क्षमता से अधिक संख्‍या में लोगों ने बसों में खड़े रहकर यात्रा की। बसों में सोशल डिस्‍टेंसिंग के महत्‍वपूर्ण नियमों का कोई पालन होता नहीं दिखा। अधिकतर बसों में क्षमता से अधिक यात्री यात्रा करते देखे गए। यहां तक कि बसों में यात्रा करने वाले अधिकतर यात्रियों ने मास्‍क तक नहीं लगाया हुआ था।

गौरतलब है कि सोमवार को भाई दूज का त्‍यौहार मनाया गया। दूर दराज गंतव्‍य तक जाने वाले यात्रियों की रोडवेज पर काफी भीड़ रही। तमाम यात्रियों को बसों में सीट नहीं मिली। स्‍पेशल बस सेवा भी मौके पर मौजूद रही लेकिन यात्रियों की भीड़ बढ़ने के कारण व्‍यवस्‍थाएं ध्‍वस्‍त नजर आईं।

Bansal Saree

मंगलवार को भी यही हाल रहा भाई दूज का त्‍यौहार निपटाकर वापस लौटने वाले यात्रियों की भीड़ के आगे रोडवेज एक बार फिर बेबस नजर आया। शासन के निर्देश पर चलाई गई स्‍पेशल बस सेवा अभी छठ पूजा तक चलती रहेगी। अब दीपावली के बाद छह पूजा का त्‍यौहार बड़ा माना जाता है। इस त्‍यौहार पर भी लोग बड़ी संख्‍या में यात्रा कर घरों को आते जाते हैं।

भाई बहनों के प्यार का प्रतीक भैया दूज पर रोडवेज की बसों की व्यवस्था  दुरूस्त  न होने के कारण भाईयो का टीका करने जाने  वाली बहनों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा  रोडवेज पर यात्रियों ने बसों की व्यवस्था न होने के कारण  खासी दिक्कत उठानी पड़ी।

मुरादाबाद और रामपुर जाने वाली महिलाओं को कोई बस न मिली उनको घण्टो    इंतजार करना पड़ा। रोडवेज अधिकारियों ने कर्मचारियों की छुट्टी रद्द कर दी है  लेकिन बसों की संख्या पर्याप्त न होने के कारण बहनों ने रोडवेज की तैयारियों को आधा अधूरा बताते हुये नाराज़गी व्यक्त की। रोडवेज के एआरएम ने बताया कर्मचारियों कि छुट्टी रदद कर दी गई है। हमारे पास पर्याप्त बसे हैं यात्रियों को कोई परेशानी नही होगी। कोविड 19 को ध्यान में रखते हुए यात्रियों के लिए धर्मल स्कैनिंग सेनेटाइजर की गेट पर केम्प लगा कर  व्यवस्था की गई है