त्यौहारी सीजन में मिलावट खोर नहीं आ रहे बाज, क्या हो रही कार्रवाई, देखिए यह खबर…

न्यूज टुडे नेटवर्क। त्यौहारों के सीजन में मिलावट खोर बाजार में सक्रिय हैं। लोगों की सेहत से खिलवाड़ करते हुए मिलावटखोर लोगों को खूब बेवकूफ बना रहे हैं। बरेली में एफएसडीए की टीम ने कई स्थानों पर खाद्य पदार्थों के नमूने लेकर जांच के लिए भेजे हैं। कई स्थानों पर खराब गुणवत्ता का खाद्य सामान
 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। त्‍यौहारों के सीजन में मिलावट खोर बाजार में सक्रिय हैं। लोगों की सेहत से खिलवाड़ करते हुए मिलावटखोर लोगों को खूब बेवकूफ बना रहे हैं। बरेली में एफएसडीए की टीम ने कई स्‍थानों पर खाद्य पदार्थों के नमूने लेकर जांच के लिए भेजे हैं। कई स्‍थानों पर खराब गुणवत्‍ता का खाद्य सामान मिलने पर उसे नष्‍ट भी कराया गया है। इसके अलावा नोटिस भी दिए गए है। यही नहीं पड़ोसी जिलों में भी छापेमारी का दौर जारी है। लगातार मिलावटी और खराब खाद्य सामग्री पकड़ी जा रही है जिसे अफसर नष्‍ट करा रहे हैं।

Devi Maa Dental

लखीमपुर खीरी में भी खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन, लखीमपुर खीरी की टीमों ने मिलावटखोरों पर अंकुश लगाने के लिए पूरे जिले में भ्रमणशील रहकर बड़े पैमाने पर छापेमारी अभियान चलाया।खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन, लखीमपुर-खीरी के अभिहित अधिकारी कौशलेन्द्र शर्मा के नेतृत्व व निर्देशन में खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीमो द्वारा जनपद लखीमपुर-खीरी के विभिन्न क्षेत्रों में प्रभावी प्रवर्तन कार्यवाही की गयी।तहसील पलिया में  अभियान के तहत उपजिलाधिकारी पलिया डॉ० अमरेश कुमार के निर्देशन मे खाद्य सुरक्षा अधिकारी मनोज कुमार द्वितीय व कुलदीप कुमार दीक्षित ने रिफाइण्ड आयल, बेसन व रिफाइण्ड सोयाबीन आयॅल का नमूना पलिया बाजार से संग्रहीत किया।

वहीं एफएसडीए की अन्य टीमों द्वारा अलीगंज रोड़ गोला से बर्फी, हसनपुर कटौली से उर्द दाल, खमरिया चैराहा से दही, कैमहरा से मिश्रित दूध का नमूना संग्रहीत किया तथा अलीगंज रोड़ गोला मे 15 किग्रा0 बर्फी नष्ट करायी गयी।अभिहित अधिकारी कौशलेन्द्र शर्मा ने बताया कि दीपावली पर्व के दृष्टिगत चलाए जा रहे प्रवर्तन अभियान सात नवंबर से 11 नवंबर तक कुल 43 नमूने संग्रहीत किय जा चुके है। जनपद मे खाद्य पदार्थ मे मिलावट की रोकथाम हेतु प्रभावी प्रवर्तन कार्यवाही जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह के मार्गदर्शन में जनपद के विभिन्न तहसीलों मे की जा रही है।

Bansal Saree