तोहफा: नए जूनियर इंजीनियरों को मिली मनचाही नियुक्ति‍, सीएम योगी ने बधाई देकर क्या‍ कहा, जानिए इस खबर में…

न्यूज टुडे नेटवर्क। प्रदेश की योगी सरकार ने प्रदेश के लगभग डेढ़ हजार जूनियर इंजीनियरों को दीपावली का तोहफा देते हुए नियुक्ति पत्र सौंपे। सिंचाई व जल संसाधन विभाग में नई चयन प्रक्रिया के तहत १४३८ जूनियर इंजीनियरों को नियुक्ति दी गई। सभी इंजीनियरों को मनचाहे जिलों में तैनाती दी गई है। सीएम ने इस
 | 
तोहफा: नए जूनियर इंजीनियरों को मिली मनचाही नियुक्ति‍, सीएम योगी ने बधाई देकर क्या‍ कहा, जानिए इस खबर में…

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। प्रदेश की योगी सरकार ने प्रदेश के लगभग डेढ़ हजार जूनियर इंजीनियरों को दीपावली का तोहफा देते हुए नियुक्‍ति पत्र सौंपे। सिंचाई व जल संसाधन विभाग में नई चयन प्रक्रिया के तहत १४३८ जूनियर इंजीनियरों को नियुक्‍ति दी गई। सभी इंजीनियरों को मनचाहे जिलों में तैनाती दी गई है। सीएम ने इस मौके पर कहा कि यूपी योग्‍यता के आधार पर ही चयन किया जा रहा है।

Devi Maa Dental

मुख्‍यमंत्री ने  पांच कालीदास मार्ग स्‍थित आवास पर पांच नए चयनित जूनियर इंजीनियरों को नियुक्‍ति पत्र सौंपे। इसके अलावा विभिन्‍न जनपदों में वर्चुअली वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्‍यम से सीएम ने नए इंजीनियरों को बधाई दीं। सीएम ने बाण सागर परियोजना और बाढ़राहत कार्यों का उदाहरण देते हुए नए इंजीनियरों को मेहनत व व लगन से कार्य करने की प्रेरणा दी।

इससे पूर्व जलशक्‍ति मंत्री महेन्‍द्र सिंह ने भर्तियों का विवरण विस्‍तार से बताया। जलशक्‍ति मंत्री ने बताया कि विभाग के कार्य प्रभावित न हो इसके लिए सरकार द्वारा राज्य लोक सेवा आयोग द्वारा 1438 जूनियर इंजीनियरों का चयन किया गया। इसके पूर्व पिछले वर्ष 394 सहायक अभियंताओं और 149 सहायक अभियन्ता (यांत्रिक) की भर्ती भी विभाग में लोक सेवा आयोग द्वारा की गई थी। महिला सशक्तीकरण अभियान को सार्थकता देते हुए दिसम्बर 2018 में 73 महिला जूनियर इंजीनियरों की विशेष भर्ती भी विभाग में की गई।

Bansal Saree