मिशन शक्ति: लखीमपुर में बेटियों ने संभाली थानों की कमान, बनीं एक दिन की थानेदार

न्यूज टुडे नेटवर्क। लखीमपुर खीरी जनपद में विश्व बाल दिवस के अवसर पर मिशन शक्ति अभियान के तहत जिले के समस्त थानों में बेटियों को एक दिन के लिए थानेदार बना उनका उत्साहवर्धन किया गया। इस दौरान बेटियों ने पुलिस की कार्यप्रणाली को काफी करीब से देखा व समझा। खीरी पुलिस अधीक्षक विजय ढुल ने
 | 
मिशन शक्ति: लखीमपुर में बेटियों ने संभाली थानों की कमान, बनीं एक दिन की थानेदार

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। लखीमपुर खीरी जनपद में  विश्व बाल दिवस के अवसर पर मिशन शक्ति अभियान के तहत जिले के समस्त थानों में बेटियों को एक दिन के लिए थानेदार बना उनका उत्साहवर्धन किया गया। इस दौरान बेटियों ने पुलिस की कार्यप्रणाली को काफी करीब से देखा व समझा।

खीरी पुलिस अधीक्षक विजय ढुल ने कोतवाली सदर पहुंच एक दिन की थानेदार बनी साक्षी वर्मा से मुलाकात कर उसे पुलिस कार्य प्रणाली के बारे मे जानकारी दी। जानकारी के अनुसार खीरी जनपद में मिशन शक्ति अभियान के तहत महिलाओं, किशोरियों एवं बच्चियों में सुरक्षा, सम्मान और स्वावलम्बन की भावना को  जागृत एवं सुदृढ करने के लिए विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम एवं प्रयास किए जा रहे है।

इसी उद्देश्य से विभाग द्वारा जनपद की बेटियों को जिले के सभी थानों पर एक दिन की थानेदार बनाया गया। खीरी पुलिस अधीक्षक विजय ढुल ने थाना सदर कोतवाली में जाकर एक दिन की थानेदार का चार्ज सम्भालने बेटी साक्षी वर्मा से मुलाकात की और उन्हें थाने एवं पुलिस की कार्यप्रणाली के संबंध में अवगत कराया।इस अवसर पर जनपद के विभिन्न थानों में स्कूली छात्राओं द्वारा भ्रमण कर थाने के कार्यो के बारे में जानकारी प्राप्त की। पुलिस की इस अनूठी पहल से अपने सहपाठी को थानेदार के रुप में देखकर किशोरियों बच्चियों में गजब का उत्साह देखने को मिला।

खीरी पुलिस अधीक्षक विजय ढुल ने बताया कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य है कि किशोरियों, बच्चियों को पुलिस थाने के द्वारा किए जाने वाले कार्यो के संबंध में उनको जागरुक करना, उनमें नेतृत्व क्षमता का विकास करना और पुलिस द्वारा महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा हेतु किए जाने वाले कार्यो व प्रयासों के बारे में अवगत कराना है।