दीपोत्सव: अभेद किले में तब्दील है अयोध्या , जमीन से आसमान तक चप्पे-चप्पे पर निगरानी

न्यूज टुडे नेटवर्क। दीपोत्सव समारोह के मौके पर अयोध्या छावनी के रूप में तब्दील कर दी गई है। चप्पे चप्पे पर भारी फोर्स तैनात रहेगा। आसमान से भी निगरानी होती रहेगी। सुरक्षा के लिए अयोध्या को अभेद किले में तब्दील कर दिया गया है। अयोध्या की सभी सीमाएं सील की गई हैं किसी भी बाहरी
 | 
दीपोत्सव: अभेद किले में तब्दील है अयोध्या , जमीन से आसमान तक चप्पे-चप्पे पर निगरानी

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। दीपोत्‍सव समारोह के मौके पर अयोध्‍या छावनी के रूप में तब्‍दील कर दी गई है। चप्‍पे चप्‍पे पर भारी फोर्स तैनात रहेगा। आसमान से भी निगरानी होती रहेगी। सुरक्षा के लिए अयोध्‍या को अभेद किले में तब्‍दील कर दिया गया है। अयोध्‍या की सभी सीमाएं सील की गई हैं किसी भी बाहरी व्‍यक्‍ति को प्रवेश नहीं मिलेगा।

गौरतलब है कि दीपावली के मौके पर अयोध्‍या में आतंकी हमले जैसी वारदात को अंजाम देने की भी खुफिया रिपोर्ट है लिहाजा सुरक्षा के कड़े बंदोबस्‍त किए जा रहे हैं। खुफिया तंत्र इस दौरान एलर्ट पर रहेगा और समूचे कार्यक्रम के दौरान सूचनाओं का आदान प्रदान करेगा। सीमाएं सील होने के बावजूद समारोह में आने वाले प्रत्‍येक व्‍यक्‍ति की गहनता से जांच करने के निर्देश दिए गए हैं। हजारों जवानों को तैनात किया गया है। यूपी पुलिस के अलावा एटीएस के कमांडो, अर्द्धसैनिक अल और पीएसी को भी जगह जगह तैनात किया जाएगा।

डीआईजी दीपक कुमार के मुताबिक अयोध्या की सुरक्षा ड्रोन कैमरे से निगरानी की जा रही है। बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है। अयोध्या मे ही 12 स्थलो पर रूट डावर्जन किया गया है। एम्बुलेन्स एवं मरीज वाहनों के लिए विशेष ग्रीन कॉरीडोर बनाया गया, ऐसे वाहनो को सुरक्षित गन्तव्य की ओर भेजा जा सके।