इस दीवाली पर्यावरण संरक्षण की हो बात, कैसे हो रहे हैं प्रयास, जानिए इस खबर में…

गोबर से बने गणेश लक्ष्मी गणेश की प्रतिमा की खूब हो रही है मांग बरेली,न्यूज टुडे नेटवर्क। दिवाली पर इस बार पर्यावरण संरक्षण को लेकर लोगों में काफी जागरूकता देखने को मिल रही है। बाजार में गोबर से बने लक्ष्मी-गणेश की मूर्तियों को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। इस बार बाजार में गाय के
 | 
इस दीवाली पर्यावरण संरक्षण की हो बात, कैसे हो रहे हैं प्रयास, जानिए इस खबर में…

गोबर से बने गणेश लक्ष्‍मी गणेश की प्रतिमा की खूब हो रही है मांग

बरेली,न्‍यूज टुडे नेटवर्क। दिवाली पर इस बार पर्यावरण संरक्षण को लेकर लोगों में काफी जागरूकता देखने को मिल रही है। बाजार में गोबर से बने लक्ष्मी-गणेश की मूर्तियों को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। इस बार बाजार में गाय के गोबर से बनी लक्ष्मी-गणेश की मूर्तियों के साथ ही दीपक और पूजा के सामान भी खूब बिक रहे हैं। रिटायर चिकित्सक और डीडीपुरम के पास शुभागमन शोरूम के संचालक डा. डीपी सिंह ने बताया कि गाय के गोबर से बनी लक्ष्मी गणेश की मूर्तियां लोगों को पसंद आ रही हैं और लोग इनको पूजा के लिए ले जा रहे हैं। इनकी खासियत पर्यावरण संरक्षण के प्रति लोगों को आकर्षित कर रही हैं।

चाइनीज सामान के बहिष्कार का लिया संकल्प : मानव सेवा क्लब के तत्वावधान में मंगलवार को सिविल लाइंस स्थित शांति अग्रवाल विद्या मंदिर के प्रांगण में चीन के सामान के बहिष्कार के संकल्प का कार्यक्रम हुआ। विद्यालय के छात्र-छात्राओं को चीन के पटाखे, खिलौने और सभी चीजें न खरीदने और उसका इस्तेमाल न करने का संकल्प दिलाया गया। इस मौके पर क्लब के अध्यक्ष सुरेन्द्र बीनू सिन्हा, महासचिव अभय सिंह भटनागर, निर्भय सक्सेना, इन्द्र देव त्रिवेदी तथा विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ. धीरेंद्र शर्मा आदि मौजूद रहे।