उत्तराखंड : स्कूलों को खोलने पर जल्द हो सकता है फैसला,पढ़िए पूरी खबर

 | 

उत्तराखंड में एक बार फिर स्कूल खोलने की कवायद शुरू होती दिख रही है। अभी तक स्कूल खुले हैं, लेकिन केवल शिक्षकों को ही आने की अनुमति है। लेकिन अब प्रदेश में सरकारी विद्यालयों में आफलाइन पढ़ाई यानी नियमित कक्षाएं लगाने के संबंध में जल्द निर्णय किया जा सकता है। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने विभाग को इस संबंध में तमाम पहलुओं पर मंथन करने को कहा है। आगामी अगस्त माह से 50 फीसद छात्रसंख्या के साथ कक्षा छह से 12वीं तक कक्षाएं चलाई जा सकती हैं। हालांकि छोटी कक्षाओं को लेकर क्या होगा, इसको लेकर भी जल्द फैसला लिया जा सकता है। आपको बता दें कि तीसरी लहर में बच्चों पर कम असर की बात कहते हुए आईसीएमआर ने पहले प्राइमरी स्कूल खोलने की सलाह दी है।

Bansal Saree

चालू शैक्षिक सत्र में इसी माह से सरकारी विद्यालयों में शिक्षकों को आनलाइन पढ़ाई के लिए बुलाया जा चुका है। बीती 18 जुलाई को शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय के आवास पर हुई विभागीय अधिकारियों की बैठक में विद्यालयों में पढ़ाई सुचारू करने पर विचार किया गया। कोरोना की दूसरी लहर कुछ हद तक थमने के बाद सरकारी विद्यालयों में छठी कक्षा से 12वीं तक पढ़ाई शुरू करने के बारे में अधिकारियों से सुझाव लिए गए।

इधर, शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे का कहना है कि लगातार स्कूल बंद हैं, इससे पढ़ाई पर बड़ा असर पड़ रहा है। अब कोरोना वायरस का संक्रमण कम होता दिख रहा है। आने वाले दिनों में स्कूलों को खोलने पर विचार किया जा सकता है।

Devi Maa Dental