हल्द्वानी- सुशीला तिवारी में अब दो दिन चलेगी ये ओपीडी, इन बिमारियों का 5 रुपये में मिलेगा इलाज़

 | 

डा. सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय में अब सप्ताह में दो दिन गैस्ट्रो ओपीडी भी शुरू होगी। उदर व लीवर संबंधी बीमारी से ग्रस्त मरीजों को केवल पांच रुपये की पर्ची में उपचार मिल जाएगा। एसटीएच में मेडिसिन विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डा. एससी जोशी ने गैंस्ट्रो में डीएनबी की पढ़ाई पूरी कर ली है। गैस्ट्रोइट्रोलॉजिस्ट डा. जोशी ने बताया कि अस्पताल में उदर व लीवर से संबंधित बीमारियों के इलाज के लिए सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा। भविष्य में एडवांस थियेप्यूटिक इंडोस्कोपिक प्रोसीजर भी शुरू किया जाएगा। डा. जोशी ने बताया कि लोगों को बीमारियों से बचाव के लिए समय-समय पर जागरूकता अभियान भी चलाया जाएगा। उनकी ओपीडी सोमवार व गुरुवार को होगी।

Devi Maa Dental

डा. एससी जोशी का कहना है कि बदली हुई जीवनैशली में खानपान का तरीका गलत हो गया है। जंक फूड, फास्ट फूड का बेहताशा सेवन ने पेट संबंधी तमाम तरह की बीमारियों को बढ़ा दिया है। इसके अलावा धूमपान, अत्यधिक एल्कोहल का सेवन से भी उदर रोगों में इजाफा हुआ है। डा. जोशी का कहना है कि ऐसे में जीवनशैली में बदलाव की जरूरत है। संतुलित भोजन व संयमित जीवनशैली की वजह से पेट को स्वस्थ रखा जा सकता है। इसकी वजह से बीमारियों की रोकथाम संभव है।

दूरबीन विधि से भी जांच सुविधा

Bansal Saree

डा. जोशी का कहना है कि एसटीएच में दूरबीन विधि से छोटी आंत व बड़ी आंत की जांच भी संभव है। इसके लिए मरीजों को अब निजी अस्पतालों में नहीं जाना पड़ेगा। सबसे अधिक लाभ गरीब मरीजों को मिलेगा। डा. सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय में कुमाऊं भर के अलावा पश्चिमी उत्तर प्रदेश से लेकर नेपाल से भी मरी उपचार के लिए पहुंचते हैं। नई सुविधा का लाभ उठा सकेंगे।