शिक्षा विभाग में तबादले को लेकर आया यह नया आदेश , सभी शिक्षकों की जॉइनिंग पर लगी रोक ! आदेश हुए जारी

 | 

 शिक्षा विभाग में पिछले दिनों अधिकारियों, शिक्षकों और कर्मचारियों के तबादले के आदेश जारी किए गए थे। लेकिन अब राज्य में आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण स्थानान्तरित शिक्षकों को कार्यमुक्त / कार्यभार ग्रहण न कराये जाने के सम्बन्ध में बड़ा आदेश जारी कर दिया गया है अब किसी शिक्षक ने अगर नई तैनाती पर भी ज्वाइन कर लिया है तो उसको फिर से पूर्व तैनाती पर भेजा जाएगा। इस सम्बन्ध में सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम ने आदेश जारी कर दिए हैं।

Bansal Saree

सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि महानिदेशक, विद्यालयी शिक्षा की ओर से कोई आदेश निर्गत न होने और राज्य में प्रभावी आदर्श आचार संहिता के दृष्टिगत किसी भी कार्मिक के कार्यमुक्ति और कार्यभार कोई कार्यवाही नहीं की जाएगी।

आदेश में कहा गया है कि यदि किसी कार्मिक ने स्थानान्तरित स्थल से कार्यमुक्त होकर नवीन स्थल पर कार्यभार ग्रहण कर लिया गया है तो उसे निरस्त करते हुए उन्हें उनकी मूल तैनाती स्थल (स्थानान्तरण से पूर्व विद्यालय) पर ही अग्रेत्तर आदेशों तक बनाये रखना सुनिश्ति किया जाता है। इसमें कहा गया है कि आदेश का सख्ती से पालन कराया जाएगा। उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।