देहरादून- दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल का भार ऐसे होगा कम, सीएम ने दिये अधिकारियों को निर्देश

 | 

देहरादून- दून मेडिकल कालेज अस्पताल पर पड़ रहे अतिरिक्त भार को महाराणा प्रताप स्पोर्टस कॉलेज स्थित कोविड केयर सेंटर के जरिए कम किया जाएगा। यहां 100 से 150 ऑक्सीजन बेड की व्यवस्था की जा रही है। आज मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि इसको लेकर जरूरी संसाधन और स्टाफ  जल्द जुटाए जाएं। इसके बाद सीएम ने कोरोनेशन और दून अस्पताल में भी स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया। 

Devi Maa Dental

मुख्यमंत्री ने महाराणा प्रताप स्पोट्र्स कॉलेज स्थित कोविड केयर सेंटर का जायजा लिया। यहां अतिरिक्त रूप से बनाए जा रहे कोविड सेंटर में विकसित की जा रही सुविधाओं का निरीक्षण भी किया। उन्होंने निर्देश दिए कि कोविड महामारी के दौरान किसी भी तरह की कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि मरीजों को हर तरह की व्यवस्था यहां पर की जाए, जिससे उनका सही से इलाज हो सके। 

इस दौरान कोविड केयर सेंटर के इंचार्ज डा आनंद शुक्ला ने बताया कि यहां अस्सी ऑक्सीजन कंसंट्रेटर आ गए हैं। इसके अलावा बेड की भी व्यवस्था कर ली गई है। बेड इंस्टॉलेशन का कार्य शुरू कराया जा रहा है और पहले चरण में तीस ऑक्सीजन बेड तुरंत शुरू कर दिए जाएंगे। 

Bansal Saree