रुद्रपुर- अब टांडा रेंज में यहां मृत मिली मादा हाथी, वन कर्मियों में मचा हड़कंप

 | 

ऊधमसिंह नगर जिले में गश्त के दौरान तराई केंद्रीय वन प्रभाग टांडा रेंज के डिमरी ब्लाक में मादा हाथी का शव मिलने से वन विभाग में हड़कंप मच गया। माना जा रहा है कि 18 अगस्त को हुए ट्रेन हादसे में यह मादा हाथी भी घायल हो गई थी, उसकी उम्र 30 से 40 वर्ष के बीच बताई जा रही है। वन विभाग ने मादा हाथी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पोस्टमार्टम के बाद ही मौत के कारणों का पता लग पाएगा।

Bansal Saree

18 अगस्त को पिपलपडाव रेंज में लालकुआं से काशीपुर को जा रही ट्रेन से टकरा कर हाथी ओर उसके बच्चे की मौत हो गयी थी। हादसे में एक और हाथी के हादसे में घायल होने की सूचना वन विभाग को थी। बताया जाता है कि कल देर रात उसकी मौत हो गयी। बुधवार सुबह वन विभाग की टीम जंगल मे गश्त कर रही थी, उसी दौरान उन्हें एक मादा हाथी का शव बरामद हुआ। वन बीट टीम ने तुरंत ही अधिकारियों को मादा हाथी का शव बरामद होने की सूचना दी।

सूचना मिलने पर अधिकारी तुरंत ही हरकत में आ गए। वन विभाग हाथी के मौत के कारणों का पता करने के लिए पीएम कराने में जुटा हुआ है। एसडीओ ध्रुव मर्तोलिया ने बताया टांडा रेंज की डिमरी ब्लॉक में 30 से 40 वर्षीय मादा हाथी का शव मिला है, यह वही हाथी जो 18 अगस्त को ट्रेन की टक्कर में घायल हो गया था हाथी के मौत के कारणों का पता लगाने के लिए टीम द्वारा पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

Devi Maa Dental