देहरादून- नैनीताल वासियों के लिए राहत भरी खबर, सीएम तीरथ ने कैबिनेट मंत्री भगत से मिलने के बाद किया ये ऐलान

 | 

कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत ने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर नैनीताल जिले समेत राज्य में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार पर चिंता जताई है। साथ ही आक्सीजन बेड, आइसीयू व वेंटिलेटर की संख्या बढ़ाने पर भी जोर दिया। उन्होंने नैनीताल जिले में आक्सीजन प्लांट की शीघ्र स्थापना और आक्सीजन सिलिंडर की उपलब्धता सुनिश्चित कराने का आग्रह भी किया।

Devi Maa Dental

चार दिन के भीतर शुरू होगा आक्सीजन प्लांट

कैबिनेट मंत्री भगत के अनुसार मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि हल्द्वानी में चार दिन के भीतर आक्सीजन प्लांट शुरू हो जाएगा। वहां मिनी स्टेडियम में भी डेढ़ सौ बेड की व्यवस्था की जा रही है। इसके अलावा डीआरडीओ के माध्यम से हल्द्वानी मेडिकल कालेज में करीब 500 आक्सीजन सपोर्टेड बेड की व्यवस्था की जा रही है। इसके लिए 40 करोड़ की राशि जारी कर दी गई है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि जल्द ही 18 से 45 वर्ष आयु के नागरिकों का भी निश्शुल्क वैक्सीनशन प्रारंभ किया जाएगा।

Bansal Saree

नैनीताल डीएम को दिए निर्देश

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने नैनीताल के जिलाधिकारी से दूरभाष पर वार्ता कर उक्त कार्यों को जल्द शुरू कराने के निर्देश दिए। साथ ही बाजार में दवाइयों और आक्सीमीटर सहित अन्य उपकरणों की कालाबाजारी पर अंकुश लगाने को सख्त से सख्त कार्रवाई के लिए निर्देशित किया।