हल्द्वानी- उत्तराखंड मुक्तविश्वविद्यालय में इस दिन से शुरू होगी ऑनलाईन काउंसलिंग, ये शिक्षार्थी होंगे शामिल

 | 

उत्तराखंड मुक्तविश्वविद्यालय के पत्रकारिता एवं मीडिया अध्ययन विद्याशाखा के अंतर्गत संचालित सभी पाठ्यक्रमों की ऑनलाइन विशेष कॉउंसलिंग सोमवार से शुरू हो गई हैं। विभाग के अंतर्गत संचालित कार्यक्रम एमएजेएमसी, पी जी डी जे एम सी तथा पीजीडीबी जेएनएम के सभी शिक्षार्थियों की 4 - 4 दिवस की विशेष कॉउंसलिंग होंगी। 

Devi Maa Dental

सोमवार को एमएजेएमसी के प्रथम सेमेस्टर के शिक्षार्थियों के लिए ऑनलाइन काउंसिलिंग की गईं, कॉउंसलिंग में विभाग के एसोसिएट प्रोफ़ेसर डॉ. राकेश रयाल ने संचार का अर्थ, अवधारणा, कार्य, प्रकार और प्रक्रिया पर व्याख्यान दिया और इसके साथ ही प्रथम सेमेस्टर के सभी प्रश्नपत्रों की अध्ययन सामग्री से शिक्षार्थियों को अवगत कराया। 

दुनिया में पत्र से शुरू हुई पत्रकारिता से लेकर आज डिजिटल मीडिया (न्यू मीडिया) पर जानकारी देते हुए वर्तमान में डिजिटल मीडिया में रोजगार की संभावनाओं पर भी उन्होंने जानकारी दी। इसके साथ ही उन्होंने शिक्षार्थियों को ऑनलाइन सत्रीय कार्य सम्पादित करने की जानकारी भी दी। एमएजेएमसी के शिक्षार्थियों की 4 दिवसीय विशेष कॉउंसलिंग 10 जून तक चलेगी।  प्रथम दिवस में प्रथम सेमेस्टर के 32 शिक्षार्थियों ने हिस्सा लिया।
 

Bansal Saree