नैनीताल के ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्रों की विधायक संजीव ने बदली तस्वीर, वर्षों पुरानी मांग आज हुई पूरी

 | 

बेतालघाट में ज़िला योजना से लगेंगे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बेतालघाट और गरमपानी में डिजिटल रंगीन  x- Rayमशीन(CR- system) विधायक संजीव के प्रयास से बाईस लाख की धनराशि अवमुक्त हो गयी है। जल्दी ही मुख्य चिकित्सा अधिकारी के स्तर से सामग्री उपकरण ख़रीद लिये जाएंगे ।

Devi Maa Dental

नैनीताल विधायक संजीव आर्य ने बताया कि बेतालघाट व गरमपानी चिकित्सालयों को कोविड-19 से तैयारियो के लिए हर संम्भव उपकरण उपलब्ध कराये गये हैं । साथ ही क्षेत्र के लोगों के लिए रंगीन x-Ray मशीन की जाँच को सुगम बनाने के लिए बेतालघाट तथा गरमपानी में अत्याधुनिक तकनीक से युक्त उपकरणों की आपूर्ति किया जाना उनकी प्राथमिकता में रहा है । 

विधायक संजीव आर्य ने कहा कि सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र गरमपानी के लिए 12 लाख रुपये एवं बेतालघाट को डिजिटल एक्सरे मशीन 300 एम ए सी आर सिस्टम युक्त तथा CR-System मशीन  7.25  लाख की स्वीकृति  करा दी गयी है ।  साथ ही अस्पताल को शीधे इन्टरनेट सिस्टम से जोड़ने के लिए 3 लाख रुपये ज़िला योजना के अंतर्गत भी स्वीकृति प्राप्त हुई है।
ज़िलाधिकारी नैनीताल के हस्ताक्षर से जारी आदेश के अनुसार सीएमओ नैनीताल के माध्यम से शीघ्र क्रय प्रकिया आरंभ कर अस्पतालों को उपकरण उपलब्ध हो जायेगे ।

Bansal Saree