रुद्रपुर- मास्क और सोशल डिस्टेसिंग के साथ वैक्सीन भी जरूरी, मिगलानी की ये लोगों से अपील

 | 

रूद्रपुर-भाजपा जिला मीडिया प्रभारी एवं पूर्व पार्षद ललित मिगलानी ने कोरोना काल में वैक्सीन को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने के लिए सामाजिक संस्थाओं और सामाजिक कार्यकर्ताओं से आगे आने का आहवान किया है। मीडिया को जारी बयान में भाजपा जिला मीडिया प्रभारी मिगलानी ने कोरोना के खात्मे के लिए केन्द्र सरकार द्वारा 18 वर्ष से उपर के सभी लोगों को वैक्सीन लगाने और प्रदेश सरकार द्वारा सरकारी और निजी केन्द्रों पर वैक्सीनेशन की नि:शुल्क व्यवस्था के फैसले की सराहना करते हुए इसे कोरोना के खिलाफ  लड़ाई में ऐतिहासिक कदम बताया है।

Devi Maa Dental

मिगलानी ने कहा कि सरकार कोरोना के खिलाफ  लड़ाई को मजबूती से लड़ रही है। पिछले साल जब कोरोना ने जन जीवन को प्रभावित किया था, तब हमारे पास इससे लडऩे के लिए कोई वैक्सीन नहीं थी, आज कोरोना से लड़ाई में वैक्सीन रूपी कवच भी हमारे पास है। अब जरूरत है वैक्सीन को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचान की। मिगलानी ने कहा कि वैक्सीन लगने के बाद भी सोशल डिस्टेसिंग और मास्क की अनिवार्यता जरूरी है। लेकिन विशेषज्ञों  के अनुसार वैक्सीन लगने के बाद मरीज गंभीर स्थिति में जाने से बच सकता है। ऐसे में लोगों का जीवन बचाने के लिए वैक्सीन कारगर साबित हो सकती है। इसलिए वैक्सीन को आज अधिक से अधिक  लोगों तक पहुंचाना वर्तमान की सबसे बड़ी जरूरत है। जिस तरह कोरोना ने वर्तमान में विकराल रूप धारण किया है ऐसे में हमारी जिम्मेवारी और बढ़ गयी है। इसके लिए सभी को आगे आकर वैक्सीन लगाने के लिए जागरूक करना चाहिए।

 इस अभियान को सफल बनाने के लिए जितनी सक्रियता स्वास्थ्य तंत्र को दिखानी होगी उतनी ही आम लोगों को भी। जबकि बार-बार दस्तक दे रही इस महामारी से जूझने के लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों का टीकाकरण जरूरी है। यह समझने की जरूरत है कि सरकारी प्रयासों को नागरिकों की सर्जक और सकारात्मक सोच का साथ मिले। तभी महामारी से आसानी से पार पाया जा सकता है  वैक्सीन को लेकर लोगों में भ्रम है, उसे दूर करने के लिए सामाजिक संस्थाओं को भी अपनी अहम भूमिका निभानी होगी। क्योंकि वैक्सीन ऐसा उपाय है जिससे हम कोरोना को मात दे सकते हैं।  मिगलानी ने कहा कि 1 मई से प्रदेश में वृहद स्तर पर वैक्सीन लगाने की तैयारी में सरकार युद्ध स्तर पर जुटी है। जितनी जल्दी से जल्दी हम अधिक से अधिक लोगों तक वैक्सीन पहुंचायेंगे। उतनी जल्दी हम कोरोना को हराने में कामयाब होंगे। मिगलानी ने कहा कि आज दो गज की दूरी और मास्क जरूरी के साथ साथ वैक्सीन भी जरूरी का मंत्र अपनाना होगा।

Bansal Saree