भीमताल - ओखलकांडा सड़क हादसे में छह लोगों की मौत पांच घायल, साल भर में दूसरा बड़ा सड़क हादसा, जिम्मेदार कौन

 | 

भीमताल - नैनीताल जिले के ओखलकांडा ब्लॉक (Okhalkanda Nainital Road Accident) से आज सुबह - सुबह बेहद दुखद खबर सामने आ रही है, ओखलकांडा ब्लॉक के छीड़ाखान- अमजड़ रीठासाहिब मोटर मार्ग (Retha Sahib Amjad Midar Road Accident) में शुक्रवार की सुबह बलोरो कैपर वाहन UK04TB2745 डालकन्या लगर से सवारी लेकर हल्द्वानी की ओर आ रहा था, बताया जा रहा है पांच किलोमीटर की दूरी पर बाइक UK01BJ2375 से टकराने से पर वाहन गहरी खाई में गिर गया।


सुबह 8 बजे नवीन भट्ट पीआरडी ने सूचना दी की पतलोट से लगभग 2-3 किलोमीटर दूर मिडार मोटर मार्ग पर डालकन्या निवासी राजू पनेरू की पिकअप वाहन सड़क से नीचे गिर गयी है। खाई में वहां गिरने से 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है जबकि पांच लोग घायल बताए जा रहे हैं।स्थानीय लोगों ने रैस्क्यू कर शवों को गहरी खाई से निकाला। ग्रामीणों के अनुसार कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं। खबर लिखे जाने तक जिला प्रशासन घटनास्थल पर नहीं पहुंच पाया है। डाक्टरों की टीम घटनास्थल पर अभी नहीं पहुंच पाई है. ग्रामीणों ने प्रशासन पर इस क्षेत्र की अनदेखी का आरोप लगाया है। 


मृतकों की सूची - 

धनी देवी पत्नि रमेश पनेरू
तुलसी प्रसाद पुत्र रमेश चंद्र
रमा देवी पत्नि तुलसी प्रसाद
योगेश पुत्र तुलसी प्रसाद
देवी दत्त पुत्र ईश्वरी दत्त
नरेश पनेरु पुत्र पूरन पनेरू 

घायल की सूची -
राजेंद्र पनेरू पुत्र लालमणि (चालक)
शिवराज सिंह पुत्र कुंवर सिंह
नवीन सिंह पुत्र कुंवर सिंह
हेम चन्द्र पनेरू पुत्र कृष्णानंद

 

पिछले साल पांच लोगों की हुई थी मौत - 

पिछले साल जून 2022 में भी इसी सड़क पर एक जीप गहरी खाई में गिरी थी कोरा नामक स्थान पर वह अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। दुर्घटना में वाहन के परखच्चे उड़ गये और इस दर्दनाक हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई थी, जिसमें दो बच्चे, एक महिला व दो पुरुष शामिल थे. तब मुख्यमंत्री सहित राज्यपाल ने भी घटना को लेकर दुःख जताया था लेकिन आजतक भी इस सड़क की सुध लेने वाला कोई नहीं है। 

WhatsApp Group Join Now