रुद्रपुर- महिला पुलिसकर्मी ने मकान बेचने के नाम पर हड़पे छह लाख रूपये, पीडि़त पहुंचा पुलिस के दर

 | 

रुद्रपुर- 31 वीं बटालियन पीएसी में तैनात एक महिला पुलिस कर्मी द्वारा एक व्यक्ति को मकान बेचने के नाम पर धोखाधड़ी का 600000 रूपये हड़पने के मामले में पीडि़़त ने 31वें बटालियन पीएसी के अधिकारियों को प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है। बता दे कि 31वीं बटालियन पीएसी की महिला पुलिसकर्मी कुसुमलता अपने मृतक पति के स्थान पर नौकरी कर रही है। वहीं उसने अपनी ससुराल बाजपुर में अपने हिस्से के मकान को बाजपुर निवासी सर्वेश कुमार गंगवार को  छह लाख रूपये में बेचा। जिसमें उसने पहले ढाई लाख रुपए बयाना लिया। इसके बाद में डेढ़ लाख रुपए और 200000 का चेक पूरा 6 लाख प्राप्त कर कुसुम लता ने एग्रीमेंट कर सर्वेश कुमार के हवाले कर मकान पर कब्जा दे दिया।

Devi Maa Dental

इसके बाद में सर्वेश कुमार का ताला तोडक़र उस पर अपने देवर कैलाश कुमार से ताला लगवा कर दोबारा कब्जा कर लिया। जब पीडि़त ने इसकी शिकायत कुसुमलता और उसके देवर कैलाश से की तो दोनों ने पीडि़त सर्वेश कुमार व उसके परिवार को कुछ अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को ले जाकर धमकी दी। कुसुमलता ने कहा कि मैं महिला पुलिसकर्मी हूं, तुझ पर झूठे मुकदमे लिखवा कर तुझे जेल भिजवा दूंगी। पीडि़त का आरोप है कि पुलिसकमी ने कहा कि मैं ही तेरे परिवार को गुंडों से मरवा दूंगी, अब तुझे ना मकान मिलेगा और ना ही पैसा पीडि़त सर्वेश कुमार ने इसकी शिकायत 31 वीं बटालियन पीएसी के सेनानायक ददन पाल, एसएसपी उधम सिंह नगर, क्षेत्राधिकारी बाजपुर व कोतवाल बाजपुर से की।

पीडि़त ने 31 वीं वाहिनी पीएसी कर्मी कुसुमलता और उसके देवर कैलाश कुमार के खिलाफ  कार्रवाई की मांग की है। 31वी. बटालियन पीएसी के कमांडेंट ददन पाल ने इस मामले में कहा कि यह पुलिस विभाग का मामला है। वह इस मामले में एसएसपी को पत्र लिखकर मामले की जानकारी देंगे और मुकदमा दर्ज होने पर पुलिस प्रशासन का सहयोग करेंगे।

Bansal Saree