रुद्रपुर-यहां होगा नि:शुल्क एंटीबॉडिज चेकअप, डीजीपी की पत्नी अलकनंदा अशोक ने किया शुभारंभ
 

 | 

रुद्रपुर- कोरोनाकाल में संक्रमितों की जिंदगी बचाने के उददेश्य से यूपीपीडब्लूए की अध्यक्षा ने पुलिस लाइन परिसर में निशुल्क एंटीबॉडी चेकअप शिविर का शुभारंभ किया। इस दौ रान उन्होंने चेकअप कराने वाले लोगों का उत्साहवर्धन करते हुए प्लाजमा देकर जिंदगी बचाने का आहवान भी किया। शिविर में करीब 200लोगों ने एंटीबॉडीज चेकअप कर वाया। उनका कहना था कि मिशन हौसला के तहत पूरे प्रदेश में इस प्रकार के शिविर लगाकर शरीरिक परीक्षण करवाया जा रहा है। ताकि आवश्यकता पड़ने पर किसी की जिं दगी को बचाया जा सकें।

Devi Maa Dental


उत्तराखंड पुलिस वेलफेयर एसोसिएशन की अध्यक्षा एवं डीजीपी की पत्नी अलकनंदा अशोक पुलिस लाइन पहुंची और निशुल्क एंटीबॉडीज चेकअप शिविर का शुभारंभ किया। उन्होंने बताया कि डीजीपी द्वारा मिशन हौसला के तहत जरूरतमंद लोगों को ऑक्सीजन सिलेंडर,भोजन,इंजेक्शन निशुल्क प्राप्त कराएं जा रहे है। वहीं एसोसिएशन की ओर व्यक्तिगत प्रयासों से कोरोना संक्रमित लोगों को राहत व जिंदगी बचाने के लिए एंटीबॉडी चेकअप शिविर भी लगाएं जा रहे है। ताकि एंटीबॉडीज वाले लो गों की सूची तैयार होने पर गंभीर मरीजों को प्लाज्मा देकर जिंदगी बचाई जा सकें। बताया कि शिविर के माध्यम से प्लाज्मा दान के लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों का प्लाज्मा दान का डाटाबेस तैयार किया गया है।

कोरोना संक्रमित को तत्काल व आसानी से प्लाज्मा की व्यवस्था कराई जा सकें। इसके लिए लोगों को भी जागरूक रहते हुए संक्रमित होने के बाद स्वस्थ्य हुए लोगों को भी आगे आना चाहिए। विभागीय कार्यों व पारिवारिक दायित्वों के साथ साथ वैश्विक महामारी में जनसेवा भी करना चाहिए। तभी कोरोना को ह राया जा सकता है। वहीं जज्बातों को भी प्रदर्शित करता है। इस मौके पर एसएसपी दलीप सिंह कुंवर,पीएसी सेनानायक की पत्नी आभा पाल,एसपी क्राइम मिथलेश कुमार,सी ओ अमित कुमार आदि मौजूद थे।

Bansal Saree