रुद्रपुर: गौवंशीय पशु हत्या के मामले में तीन गिरफ्तार, एसएसपी ने किया ये खुलासा

 | 

रुद्रपुर। गौवंशीय पशुओं की हत्या के मामले में पुलिस ने तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार करते हुए खुलासा तो कर दिया है, मगर जांच अभी जारी है। तीन अभियुक्त अभी फरार हैं। पुलिस अभी आरोपियों की कॉल डिटेल भी खंगालेगी। इस बीच एक आरोपी ने कल पुलिस को गच्चा देकर एक अन्य मुकदमे में रामपुर कोर्ट में समर्पण कर दिया।

Bansal Saree

एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर ने पत्रकार वार्ता में खुलासा करते हुए बताया कि गगन ज्योति बारात घर के समीप गौवंशीय  पशुओं के शव मिलने के मामले में गठित पुलिस टीमों ने सीसीटीवी, सर्विलांस तथा सुरागरसी की सहायता से होंडा सिटी कार संख्या यूपी 25 एक्स 0240 का घटना में इस्तेमाल होना तस्दीक किया। यह भी पता चला कि इनमें से कुछ लोग गदरपुर क्षेत्र में किराए पर रह रहे हैं जो रामपुर जिले के रहने वाले हैं।

पुलिस ने इस मामले में अयूब उर्फ हकला पुत्र मोहम्मद अहमद निवासी अलगवा स्वार को गिरफ्तार किया। उसने पूछताछ में बताया कि अफसर अली व शौलत अली के साथ मिल कर वह गोमांस बेचता है, जिस पर उक्त दोनों को गिरफ्तार किया गया। अयूब ने घटना को अंजाम देना स्वीकार किया और पुलिस की गाड़ी देख कर भागने की बात पुलिस को बताई। 

Devi Maa

एसएसपी ने बताया कि इस गिरोह का मुखिया दानिश रामपुर का हिस्ट्रीशीटर है, जिसे पुलिस पकड़ने गई थी, लेकिन उसने रामपुर कोर्ट में सरेंडर कर दिया।  जिसका बी वारंट लिया जाएगा। इसके अलावा उस्मान और नईम की पुलिस तलाश कर रही है।

एसएसपी ने बताया कि अभी तक की विवेचना में यही नाम सामने आए हैं। कोई अन्य साजिश अभी सामने नहीं आई है। पुलिस आरोपियों की कॉल डिटेल भी जांच के दायरे में लेगी। हालांकि कुछ सवाल अभी अनुत्तरित हैं। मसलन, घटनास्थल पर मूर्तियों का मिलना, धारदार  हथियार का मिलना आदि। अभी गिरोह के सरगना से पूछताछ के बाद कुछ और खुलासे संभव हैं।