रुद्रपुर: डीपीएस में शुरू हुआ सीनियर क्रिक्रेट टूर्नामेंट, पहले दिन जीती यहां की टीम

 | 

रुद्रपुर। खेलों को बढ़ावा देने के लिए और युवा प्रतिभाओं  को निखारने के लिए दिल्ली  पब्लिक स्कूल रुद्रपुर द्वारा  सीनियर क्रिक्रेट टूर्नामेंट का आयोजन शुरू हुआ। यह टूर्नामेंट चार अक्टूबर 2021 तक चलेगा, जिसमें 12 टीमें उत्तराखण्ड से और 6 टीमें उत्तर प्रदेश से प्रतिभाग कर रहीं है। 

Bansal Saree


कार्यक्रम के मुख्य अतिथि  कोषाध्यक्ष - क्रिक्रेट एसोसिएशन उत्तराखण्ड दीपक मेहरा, ऊधमसिंह नगर क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय तिवारी, सचिव, ऊधमसिंह नगर, क्रिक्रेट एसोसिएशन नूर आलम, राजेंद्र ग्रोवर ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया | टूर्नामेंट का का पहला मैच सुबह 9 बजे क्रिकेटर्स क्लब, हल्द्वानी और एस.आर.एम.एस., बरेली के बीच खेला गया। यह टूर्नामेंट ऊधमसिंह नगर के  प्रसिद्ध खिलाड़ी स्वर्गीय वीरपाल सिंह ग्रोवर के स्मृति में आयोजित किया जा रहा है। 


एस.आर.एम.एस बरेली की टीम ने  टॉस जीतकर पहले बाॅलिंग करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए क्रिकेटर्स क्लब हल्द्वानी ने 33 ओवर में 101 रन पर आल आउट हो गई।  एस.आर.एम.एस की ओर से अर्पित यादव ने 4 विकेट और हृदेश, फ़रहान ने दो दो विकेट लिए।


लक्ष्य का पीछा करते हुए एस.आर.एम.एस की टीम ने 29 ओवर में 7  विकेट खो कर लक्ष्य प्राप्त कर लिया | एस.आर.एम.एस बरेली की टीम से अब्दुल ज़ीशान ने 41 रन (45 गेंदों में ) की पारी खेली। वही क्रिकेटर्स क्लब हल्द्वानी की टीम से सूरज सतवाल और दीपेश कुमार ने दो दो विकेट लिए। मैन ऑफ द मैच अर्पित यादव रहे।

Devi Maa Dental

टूर्नामेंट में  आब्जर्वर की भूमिका में गौरव तिवारी जी का अहम् योगदान है। इस अवसर पर विद्यालय के चेयरमैन सुरजीत सिंह ग्रोवर ने कहा कि  डी.पी.एस. रुद्रपुर खेलों को बढ़ावा देने के लिए हमेशा प्रयास करता रहा है जिससे बच्चों का शारीरिक और मानसिक विकास होता है।  इस अवसर पर श्री ग्रोवर ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन कर शुभकामनाएं दी। इस दौरान में रुचि रखने वाले अनेक गणमान्य व्यक्ति एवं  विद्यार्थी मौजूद रहे।