नानकमत्ता- लूटी गई एके-47 बंदूक पुलिस ने की बरामद, यहां से हुई बरामद

 | 

नानकमत्ता- इनामी बदमाश को पकडऩे गई पुलिस टीम पर हमला कर सिपाही से छीनी गई एके-47 बंदूक को थाना अध्यक्ष तथा उनकी पुलिस टीम ने बरामद कर लिया है। वही चौकी इंचार्ज की तहरीर पर उत्तर प्रदेश की चौकी में आरोपियों के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कराया गया है। विगत शुक्रवार को प्रतापपुर चौकी प्रभारी जितेंद्र खत्री मुखबिर की सूचना के आधार पर हत्या के अभियोग में वर्ष 2018 से वांछित चल रहे ढाई हजार के इनामी आरोपी जसवंत सिंह उर्फ  जस्सा को पकडऩे के लिए जनपद पीलीभीत उत्तर प्रदेश को रवाना हुए।

Devi Maa Dental

 मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने थाना हजारा के गांव राघवपुरी में छापामार कार्रवाई करते हुए आरोपी को पकडऩे का प्रयास किया तो आरोपी के पुत्रों व कुछ अन्य लोगो ने पुलिस कार्रवाई में खलल पैदा कर दी आरोपी अंधेरे का लाभ लेते हुए पुलिस टीम में सिपाही की एके-47 लूट मौके पर फरार हो गये थे। सिपाही से छीनी गई एके-47 राइफल लूट की वारदात के बाद जनपद उत्तर प्रदेश पीलीभीत तथा नानकमत्ता पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कई ठिकानों पर दबिश दी गयी लेकिन कोई सफलता हासिल नहीं हुई।

 इधर सूचना पर थाना अध्यक्ष कमलेश भट्ट तथा उनकी पुलिस टीम द्वारा थाना हजारा के कंबोज नगर के पास जंगल में आरोपियों के होने की सूचना मिलने पर छापामार कार्रवाई की तो पुलिस को देख जंगल में छुपे आरोपी पुलिस से लूटी गई एके-47 छोड़ जंगल की आड़ लेकर मौके से फरार हो गए। टीम द्वारा बरामद की गई । एके-47 राइफल को यूपी पुलिस की सुपुर्दगी में दे दिया गया। वही चौकी प्रभारी जितेंद्र खत्री की तहरीर पर धारा 353, 307, 394 में अभियोग पंजीकृत कराया गया है। राइफल बरामद करने वाली पुलिस टीम में थाना अध्यक्ष कमलेश भट्ट , दरोगा नवीन बुधनी, सिपाही हेमचंद्र फुलारा, प्रकाश आर्य आदि शामिल है।

Bansal Saree

 
थाना अध्यक्ष नानकमत्त कमलेश भट्ट ने कहा कि सरकारी शस्त्र की सुरक्षा पुलिस की जिम्मेदारी है। लूटी एके-47 को बरामद कर लिया गया है। फरार आरोपी जसवंत सिंह जस्सा के विरुद्ध थाना नानकमत्ता में पत्नी सुखबीर कौर की हत्या में अभियोग दर्ज है जिसपर ढाई हजार का ईनाम है।  पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी भी जल्द करेगी। वहीं आरोपी की इनाम की धनराशि ढाई हजार से बढ़ाकर पांच हजार रुपये किये जाने को उच्च अधिकारियों से माग की जा रही है।