नैनीताल-राज्य मंत्री  पीसी गोरखा ने बांटी आशाओं को किट, अपुण  बाजार का को लेकर कही ये बात

 | 

नैनीताल- अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष राज्य मंत्री  पीसी गोरखा ने किया सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गरमपानी व अपुण बाजार में बनाये गये कोरोना टीकाकरण केन्द्र का निरीक्षण। विधायक संजीव आर्या के सौजन्य से आशा व आँगनबाड़ी कार्यकर्तियों व सहायिकाओं को कोरोना बचाव किट उपलब्ध करायी जा रहीं हैं। इसी क्रम में बेतालघाट के बाद गुरूवार को राज्य मंत्री पी सी गोरखा ने गरमपानी स्वास्थ्य केन्द्र पहुचकर विभिन्न गांवों से आये 50 से अधिक आशा कार्यकर्तियो को कोरोना बचाव सुरक्षा किट वितरित किये।

Devi Maa Dental


आशा कार्यकर्तियों के उत्साहवर्धन के लिए विधायक संजीव आर्या ने फोन कॉल के माध्यम से उन्हें संबोधित किया और कहा कि वो अपने अपने क्षेत्र में टीकाकरण के लिए लोगों को जागरूक करें। इस दौरान आशा कार्यकर्तियो की मांग पर गोरखा ने आशा कार्यकतियो की समस्याये सुनी। आशा कार्यकताओं द्वारा उनके मानदेय के संदर्भ में आ रहीं दिक्कतों को प्रमुखता से रखा गयाए जिस पर गौरखा द्वारा वहाँ मौजूद प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. सतीश पंत को जल्द समस्या के हल करने के निर्देश दिए गये। 

आशा कार्यकर्तियो ने कहा कि प्रसव के दौरान चिकित्सालय से हल्द्वानी नैनीताल या अन्य चिकित्सालयों मे रैफर प्रसूता के साथ आशाओं को भी जाना पड़ता हैं लेकिन उन्हें आने.-जाने के लिए अतिरिक्त मानदेय नहीं दिया जाता है जिस पर उन्होंने उपाध्यक्ष को ज्ञापन सौंप कर अतिरिक्त मानदेय दिलाये जाने की मांग रखी । दर्जा मंत्री  गोरखा ने आश्वासन दिया की जल्द समस्याओ का निदान किया जायेगा।

Bansal Saree

इसकेे बाद अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष पी सी गोरखा ने अपुण बाजार में वैक्सीनेशन केन्द्र का निरीक्षण किया जहां पर कोविड प्रभारी डा0 दीपक सती ने बताया कि केन्द्र पर पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध हैं। इस दौरान तहसीलदार बरखा जलाल, डा. मदन मोहन कैडा,, भाजपा मॉडल अध्यक्ष रमेश सुयाल, नीरज बिष्ट, प्रधान प्रेम नाथ गोस्वामी , चन्द्र प्रकाश , केशव आर्य, बब्लू उप्रेती आदि मौजूद थे ।