काशीपुर: नशा मुक्ति जागरूकता के लिए  हुए ये कार्यक्रम

 | 

जुगनू खान 
काशीपुर।  जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से एससी गुड़िया लाॅ कालेज में विविध जागरूकता एवं साक्षरता शिविर में नशा मुक्ति कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस विषय पर विधि के छात्र छात्राओं ने भाषण, कविता, हास्य व्यंग्य, नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया।

Bansal Saree

एससी गुड़िया लाॅ कालेज में कार्यक्रम का शुभारंभ जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव अविनाश कुमार श्रीवास्तव और डाॅ0 दीपिका गुड़िया आत्रेय ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। विधि के छात्रों कपिल कश्यप, प्रतीक शाॅ, नासिर हुसैन, अश्विनी इत्यादि ने नशा मुक्ति पर भाषण और कविता प्रस्तुत किया। 

कुमाऊं विश्वविद्यालय के रिसर्च स्कालर अतुल यादव ने हास्य व्यंग्य के माध्यम नशा मुक्ति पर लोगो को जागरूक किया तथा इस विषय पर विधि प्रथम और अन्तिम वर्ष के छात्र छात्राओं के द्वारा नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया गया। 


प्राधिकरण के सचिव अविनाश कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि नशे से लोगो को बचना चाहिए। नशा जीवन को नष्ट करता है। इस अवसर पर उन्होने विधि के 50 छात्रों को विधि जागरुकता एवं साक्षरता हेतु प्राधिकरण में चयन करने की घोषणा की है।   

Devi Maa

इस विषय पर पैनल के अधिवक्ताओं ने भी अपने विचार रखे। डाॅ0 दीपिका गुड़िया आत्रेय ने कहा नशा नाश का कारण है। नशे के रास्ते को पतन का रास्ता बताते हुए नशा मुक्त होकर समाज की मुख्य धारा में आने की बात कही। कार्यक्रम का संचालन शिप्रा गोयल ने किया। प्राचार्य डाॅ0 रंगनाथ सिंह, निदेशक पीके बक्शी, डाॅ निमिशा अग्रवाल, सुधीर दूबे, अतुल यादव (शोध छात्र) आशुतोष कुमार , हेमा सुयाल, इशिता लटवाल, करिश्मा,तृप्ति, घनश्याम, वीरेन्द्र, अशोक, आरडी शर्मा आदि उपस्थित थे।