हल्द्वानी-अब नैनीताल जाना होगा आसान, विधायक संजीव की  मेहनत से पांच करोड़ की धनराशि स्वीकृत

 | 

हल्द्वानी-फतेहपुर से नैनीताल के लिए एक और नया मार्ग जल्द ही तैयार हो जाएगा। आज सङक़ का निर्माण कार्य पूरा करने के लिए केंद्र सरकार के ग्राम्य विकास विभाग ने पांच करोड़ 22 लाख रुपये की धनराशि और स्वीकृत कर दी है। नैनीताल के विधायक संजीव आर्य ने विश्वास जताया है कि एक साल के भीतर सङक़ का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा।

Devi Maa Dental

हल्द्वानी से नैनीताल के लिए वैकल्पिक मार्ग की मांग लंबे समय से चल रही थी। बरसात में नैनीताल मार्ग के बंद हो जाने और सीजन में भीङ के चलते जाम लग जाने से खासी परेशानी का सामना करना पङा था। ऐसे में शासन ने हल्द्वानी शहर के नजदीक फतेहपुर से बेल, नाईसेला, देवीधूरा, पटुवाडांगर होते हुए नैनीताल के लिए वैकल्पिक मार्ग बनाने का फैसला लिया। 33 किलोमीटर लंबे इस मार्ग के बनने से दजॅनों गांवों को भी लाभ मिलेगा। सङक़ का निर्माण कार्य जारी है। 

नैनीताल विधायक संजीव आर्य ने बताया कि इस सङक़ के निर्माण के लिए भारत सरकार के वन विभाग से विधिवत सभी स्वीकृति मिल गई हैं। सङक़ का निर्माण कार्य जारी है। 23 किलोमीटर सङक़ में डामरीकरण व पुल निर्माण का काम जारी है। 10 किलोमीटर सङक में डामरीकरण और अन्य काम के लिए केंद्र सरकार से पैसे की मांग की गई थी। केंद्र सरकार के ग्राम्य विकास मंत्रालय ने आज पांच करोड़ 22 लाख रुपये की धनराशि स्वीकृत कर दी है। उन्होंने मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए स्थानीय लोगों को भी इस उपलब्धि के लिए बधाई दी।

Bansal Saree