हल्द्वानी-ऐसे बनाया जायेगा डीआरडीओ द्वारा 500 बेड का अस्पताल, डीएम ने बनाई प्लांनिंग

 | 

हल्द्वानी- आज जिलाधिकारी धीराज सिंह गब्र्याल की पहल पर कोरोना मरीजों के इलाज के लिए राजकीय मेडिकल कॉलेज में डीआरडीओ द्वारा बनाये जाने वाले 500 बेड के फैब्रीकेटड अस्पताल के निर्माण के लिए डीआरडीओ के प्रोजेक्ट ऑफिसर कोनेरू मेघा साईं रमेश ने जिलाधिकारी धीराज सिंह गब्र्याल, मुख्य विकास अधिकारी नरेन्द्र सिंह भंडारी तथा अन्य विभागीय अधिकारियों के साथ कॉलेज परिसर में मौका मुआयना किया। 

Devi Maa Dental

इसदौरान प्रोजेक्ट ऑफिसर कोनेरू मेघा साईं रमेश ने लोक निर्माण विभाग तथा अन्य विभागों से कहा कि वह बनने वाले अस्पताल के लिए अपने विभागों से सम्बन्धित स्टीमेड तीन दिन के भीतर उपलब्ध करा दें तांकि आने वाले दस दिनों के भीतर फैब्रीकेटड अस्पताल का निर्माण प्राराम्भ कर दिया जाये। जिलाधिकारी गब्र्याल ने जलसंस्थान, पेयजल निगम, विद्युत निगम, लोनिवि के अधिकारियों से कहा कि यह महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट है। लिहाजा सभी इस अस्पताल के निर्माण में प्राथमिकता के आधार पर सहयोग करें तथा निरन्तर डीआरडीओं के अधिकारियों के सम्पर्क में रहते हुए समन्वय बना कर कार्य करें। 

मुख्य विकास अधिकारी भण्डारी ने बताया कि मेडिकल कॉलेज परिसर के बड़े मैदान में 500 बेड का कोविड अस्पताल बनाया जायेगा जिसमें 100 बेड ऑक्सीजन युक्त होगे तथा 125 आईसीयू बेड भी बनाये जायेगे। उन्होने बताया कि बनाने वाले इस अस्पताल में डॉक्टर एवं पैरामेडिकल स्टॉफ  की तैनाती प्रदेश सरकार द्वारा की जायेगी। अस्पताल के स्ट्रेक्चर आदि का निर्माण डीआरडीओ करेगा जबकि इस अस्पताल के निर्माण लोनिवि सहयोग करेगा, बिजली एंव पेयजल लाईनों के निर्माण में विद्युतए जलसंस्थान तथा पेयजल निगम सहयोग करेगा। भण्डारी ने बताया फैब्रीकेटेड अस्पताल के निर्माण पर लगभग दस से पंद्रह करोड़ रूपये खर्च होने की सम्भवाना है। उन्होनेे बताया कि डीआरडीओं द्वारा निर्माण कार्यो केे लिए सामान पहॅुचाना शुरू कर दिया गया है। हैंगर व अन्य सामान मेंडिकल कॉलेज में डीआरडीओ द्वारा पहुॅचाना शुरू कर दिया है। उन्होनेे बताया कि इस प्रोजेक्ट में डीआरडीओ के कोनेरू मुराली कृष्णा, कोनेरू मेघा साईं रमेश, कोनेरू उमा हायमा, अनिल गांधी, पुछाला भास्कर रेडडी, शाइक इम्तयाज भी इस अस्पताल के निर्माण में अपना तकनीकी सहयोग देगे । 
 

Bansal Saree