हल्द्वानी - खराब सड़कों और गड्ढों के लिए पीडब्ल्यूडी ने इन दो विभागों को ठहराया जिम्मेदार, भेजा नोटिस

 | 

हल्द्वानी - खराब सड़कों की बदहाली को लेकर पीडब्ल्यूडी विभाग का गुस्सा अब सिंचाई विभाग और जल संस्थान पर फूटा है। पीडब्ल्यूडी के अफसरों ने शहर में कई जगह पानी लाइन लीक होने पर जल संस्थान के अफसरों को आड़े हाथों लिया तो वही नहरों के ओवरफ्लो होने से कई जगह सड़को में पानी तैरने से सिंचाई विभाग को जिम्मेदार ठहराया है।

Bansal Saree

लोक निर्माण विभाग का कहना है कि अक्सर लाइन लीकेज की वजह से सड़क पर पानी आ जाता है। उन जगहों पर ज्यादा दिक्कत आती है। जहां पर हाल में पैचवर्क का काम किया गया हो। सड़क पर पानी आते ही डामर आदि उखड़ जाता है। या फिर पूरी तरह सूखता नहीं। यही स्थिति सिंचाई विभाग की भी है। उनके द्वारा पानी ओवरफ्लो होने से रोकने को लेकर कोई उपाय नहीं किया जाता। साथ ही सूचना देने के बावजूद जल संस्थान के अफसरों को कोई फर्क नहीं पड़ रहा। वहीं, सिंचाई विभाग की नहरें अक्सर ओवरफ्लो हो जाती है। कुछ जगहों पर क्षतिग्रस्त होने के कारण सारा पानी सड़क पर आ रहा है। ऐसे में विभाग की सड़कों को नुकसान पहुंचता है। ऐसे में गड्डा मुक्त अभियान कैसे पूरा होगा।


लोक निर्माण विभाग का कहना है। दूसरी तरफ सड़क खराब होने पर सारी जिम्मेदारी विभाग पर आ जाती है। पूर्व में कई बार मौखिक बताने के बावजूद सिंचाई व जल संस्थान ने कुछ नहीं किया। ऐसे में लोनिवि के ईई ने दोनों महकमों के अधिशासी अभिंयता को नोटिस भेजा है।