हल्द्वानी- पेयजल मंत्री चुफाल ने अधिकारियों ने दिये ये निर्देश, पेयजल समस्या पर अपनाये ये प्लान

 | 

हल्द्वानी- बीते  रविवार को पेयजल मंत्री बिशन सिंह चुफाल ने विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक ली। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वर्षा जल संग्रहण की योजना बनाये तथा ग्रीष्मकाल के दौरान लोगों को पेयजल की किसी भी प्रकार की कठिनाई नहीं होनी चाहिए। संवेदनशील ताथ पर्वतीय क्षेत्रों के दुर्गम इलाकों में पेयजल की आपूर्ति टैकरों एंव खच्चरों के माध्यम से किया जाये तथा नलकूप खराब होने पर युद्ध स्तर पर ठीक कर पेयजल आपूर्ति दुरस्त की जाये।

Devi Maa Dental

 चुफाल ने कहा कि गिरते भूजल स्तर और पेयजल स्रोतों में आई कमी को देखते हुए वर्षा जल संग्रहण को अनिवार्य करते हुए इससे संबन्धित योजनाएं बनाने पर जोर दिया है। उन्होंने वर्षा जल संग्रहण के लिए चाल, खाल, पोखर, तालाबों का अधिक से अधिक निर्माण करने को कहा है। उन्होंने अधिकारियों से कहा दो महीने के भीतर वर्षा जल संग्रहण से संबन्धित डीपीआर बना कर शासन को भेजने के निर्देश दिए है। सर्किट हाउस में पेयजल महकमे के अधिकारियों के साथ हुई बैठक में पेयजल मंत्री ने कहा कि भविष्य मे पेयजल संकट को देखते हुए अभी से वर्षा जल संग्रहण पर जोर दिए जाने की जरूरत है।

बैठक में जलनिगम के मुख्य अभियंता वीके पंत, अधीक्षण अभियंता ओपी सिंह, जल संस्थान एसई विशाल कुमार सक्सेना, जल निगम ईई एके कटारिया, हिमांशु वर्मा, जीएस तोमर, जल संस्थान ईई संतोष कुमार उपाध्याय, संजय कुमार श्रीवास्तव, नन्द किशोर आदि मौजूद थे।
 

Bansal Saree