हल्‍द्वानी-लाखों के पैंगोलिन के साथ छह तस्कर गिरफ्तार, यहां से लेकर आये थे तस्कर

 | 

हल्‍द्वानी-आज हल्द्वानी पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी। कोतवाली पुलिस ने जिंदा पैंगोलिन संग स्विफ्ट कार सवार छह तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। वन अपराध होने की वजह से फॉरेस्ट के अधिकारियों को सूचना दी गई। जिसके बाद जज फार्म स्थित एसओजी दफ्तर में सभी से घंटों पूछताछ की गई। आरोपियों के खिलाफ  वन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर कोर्ट पेशी की तैयारी की जा रही है। पैंगोलिन को वापस जंगल में छोड़ा जाएगा।

Devi Maa Dental

आज मुखबिर से सूचना मिलने पर सोमवार सुबह गोरापड़ाव के पास एक देहरादून नम्बर की स्विफ्ट कार को चेकिंग के लिए रोक दिया गया। तलाशी में डिग्गी में रखे कट्टे से जिंदा पैंगोलिन मिल गया। जिसके बाद मंडी चौकी इंचार्ज दिनेश जोशी ने कार सवार छह लोगों को पकड़ तराई केंद्रीय डिवीजन के अधिकारियों को सूचना दी। जिसके बाद आरोपियों को एसओजी कार्यालय लाया गया। जहां डीएफओ अभिलाषा सिंह, एसडीओ डीएस मर्तोलिया व अन्य अधिकारी भी पहुँच गए। पूछताछ में पता चला कि कार सवार युवकों ने ऊधमसिंह नगर के धोरा डैम के पास से पैंगोलिन को पकड़ा था। हल्द्वानी लाने की वजह डीलिंग थी। लेकिन उससे पहले पुलिस के हत्थे चढ़ गए।


पकड़े गए तस्करों ने पूछताछ में अपना नाम राहुल निवासी काशीपुर, दिवाकर राम निवासी सितारगंज, दर्शन सिंह निवासी किच्छा, अनिल कुमार निवासी मुरादाबाद, हरजीत सिंह निवासी मालधन चौड़, अजम सिंह निवासी सितारगंज बताया।

Bansal Saree