रामनगर-उत्तराखंड बोर्ड से जुडी अच्छी खबर, अगर 10वीं बोर्ड के नंबरों से खुश नहीं है तो मिलेगा एक मौका

 | 

रामनगर- कोरोना वायरस के चलते एक बार फिर उत्तराख्ंाड बोर्ड के 10वीं की परीक्षा रद्द कर दिया गया है ऐसे में परीक्षार्थियों को एक मौका दिया जाएगा। इन दिनों इस संबंध में अधिकारी परीक्षा की गाइडलाइन तैयार कर रहे हैं। कार्यालय खुलते ही इसकी रूपरेखा को अंतिम रूप दे दिया जाएगा।

Devi Maa Dental

गौरतलब है कि उत्तराखंड बोर्ड की 10 वीं व 12 वीं की परीक्षा चार मई से 22 मई तक निर्धारित की गई थी। जिसमें 10 वीं की परीक्षा में 148355 व इंटर में 122184 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। लेकिन कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए सरकार ने 18 अपै्रल को दसवीं की परीक्षा को निरस्त कर दिया था। तय हुआ कि 10 वीं के सभी परीक्षार्थियों को पास कर दिया जाएगा। जबकि 12 वीं की परीक्षा कराने पर एक जून को विचार किए जाने का निर्णय लिया गया।

 ऐसे में उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद द्वारा 10 वीं की परीक्षा में परीक्षार्थियों को एक मानक के तहत औसत अंक के आधार पर पास कर दिया जाएगा। यदि कोई परीक्षार्थी परिषद द्वारा दिए गए  नंबरों से संतुष्ट नहीं होता है तो उसे दोबारा परीक्षा का मौका दिया जाएगा। इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया, आवेदन करने की तिथि व परीक्षा की तिथि तय करने पर इन दिनों चर्चा चल रही है। परिषद के अधिकारियों ने बताया कि यदि कोई परीक्षार्थी परीक्षा के लिए आवेदन करेंगे तो उनके लिए परीक्षा आयोजित कराई जाएगी। परीक्षा से संबंधित पूरी गाइडलाइन तैयार की जा रही है। 

Bansal Saree