देहरादून-तो गंगोत्री से चुनाव लड़ सकते है सीएम तीरथ, अगले दिन में साफ होगीं स्थिति 

 | 

देहरादून- भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत किस सीट से चुनाव लड़ेंगे। इस पर अगले दो दिन में विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि गंगोत्री विधानसभा सीट भी उनके चुनाव क्षेत्र के लिए प्रस्तावित सीट में शामिल है।

Devi Maa Dental

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक बुधवार को ऋषिकेश आगमन पर पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री तीर्थ सिंह रावत के चुनाव क्षेत्र को लेकर संगठन दो दिन में इस पर चर्चा करेगा और जो भी निर्णय होगा उससे सबको अवगत करा दिया जाएगा। पूछे जाने पर उन्होंने स्वीकार किया कि गंगोत्री विधानसभा सीट भी मुख्यमंत्री के चुनाव लडऩे वाली संभावित प्रमुख सीट में शामिल है। इसके अतिरिक्त अन्य सीट पर भी विचार होगा।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि गंगोत्री विधानसभा सीट में उपचुनाव होना हैए यह चुनाव कब होना है यह चुनाव आयोग को तय करना है। उन्होंने कहा कि थरालीए पिथौरागढ़ और सल्ट विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में परिस्थिति ऐसी बनी जो दिवंगत विधायक के परिवार के सदस्य को चुनाव लडऩा पड़ा, क्योंकि इन सभी जगह उनका परिवार सक्रिय भूमिका में रहा है।

Bansal Saree


गंगोत्री सीट को लेकर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि उपचुनाव में परिवार का ही सदस्य चुनाव लड़े ऐसा कोई पार्टी का फार्मूला नहीं है। गंगोत्री से भी बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मुख्यमंत्री को चुनाव लडऩे का आग्रह कर रहे हैं। कौशिक ने बताया कि प्रदेश में जल्द ही भाजपा अपनी राजनीतिक गतिविधियां शुरू कर देगी। इस माह के अंतिम सप्ताह या अगले माह के प्रथम सप्ताह में प्रदेश कार्यसमिति और चिंतन बैठक बुलाई गई है। दो दिन तक चलने वाली इस बैठक में संगठन के 40 वरिष्ठ नेता और केंद्र के वरिष्ठ नेता शामिल होंगेए जिसमें प्रदेश के भीतर संगठन के कार्यक्रम को आगे बढ़ाने के कार्यक्रम निर्धारित किए जाएंगे।