हल्द्वानी-शहर में 18 केंद्रों पर बांटी जायेंगी कोरोना किट, इन्हें मिलेंगी जिम्मेदारी

 | 

हल्द्वानी- शहर के विभिन्न वार्डों में 18 केंद्रों के माध्यम से संदिग्ध लक्षण वाले लोगों को कोरोना किट बांटी जाएगी। नगर निगम ने सभी केंद्रों का चयन करने के बाद कर्मचारियों को इसका प्रशिक्षण दिया। अगले कुछ दिनों में दवा वितरण कार्यक्रम की तिथि भी तय कर ली जाएगी। नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनोज कांडपाल ने 18 कर्मचारियों को किट में उपलब्ध दवाओं की जानकारी दी। साथ ही ड्यूटी स्थल की जिम्मेदारियों से रूबरू कराया। 

Devi Maa Dental


डॉ. कांडपाल ने बताया कि कोरोना के संदिग्ध लक्षण वाले व्यक्ति या होम आइसोलेशन वाले मरीजों को यह दवा उपलब्ध कराई जाएगी। बताया कि अधिकांश केंद्र स्कूलों में बनाए गए हैं। वहां का एक स्टाफ  भी ड्यूटी करेगा। बताया कि किट के साथ दवाओं के उपयोग का तरीका आदि जानकारियों से जुड़े पर्चे भी दिए जाएंगे।

कोरोना किट वितरण से संदिग्ध लक्षण वाले मरीजों को काफी लाभ मिलेगा। इससे अस्पतालों पर अनावश्यक लोड भी नहीं पड़ेगा। आम आदमी आजकल थोड़ा सा बुखार आने पर भी परेशान हो जा रहा है। किट के वितरण से स्वास्थ्य कर्मियों पर भी वर्कलोड कम होगा। कोरोना किट में दवा के प्रयोग की सारी जानकारी साझा की जाएगा। इससे लोगों को उपयोग में लाने में सहूलियत होगी। किट का वितरण क्षेत्र के स्कूल व सार्वजनिक संस्थानों में केंद्र बनाकर की जाएगी। जिससे कि होम आइसोलेशन व माइल्ड कोरोना संक्रमित अपने क्षेत्र में ही दवा पा सकेंगे।

Bansal Saree