चंपावत-मरीजों को न हो कोई परेशानी, चंपावत पहुंचे मंत्री पाण्डेय ने अधिकारियों को किया आगाह
 

 | 

चंपावत- पंचायती राज खेल व प्रभारी मंत्री अरविन्द पाण्डे ने कोविड-19 के बढते संक्रमण के रोकथाम एवं कोविड.19 संक्रमितों मरीजो के बेहतर उपचार हेतु आज सयुक्त चिकित्सालय टनकपुर का निरीक्षण किया। उन्होंने पीपीई किट पहनकर कोविड वार्ड का भी निरीक्षण किया और वह एडमिट लोगों से बातचीत की। उन्होने अस्पताल की सारी व्यवस्थाओं की जानकारी ली। उन्होंने जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार हेतु बैड, आक्सीजन, आईसीयू, वैंटीलेटर, दवाईयॉ आदि के व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार में किसी भी स्तर पर कोई कमी न होने दें। दवाओं व आक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए जिससे किसी भी मरीज को किसी भी प्रकार की दिक्कतों का सामना ना करना पड़े। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी व कर्मचारी आपस में समन्वय बनाते हुए कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु युद्ध स्तर पर कार्य करें।

Devi Maa Dental


मंत्री जी ने कोविड कार्य मे लगे सभी अधिकारियों व कर्मचारियों के कार्यों की सराहना की। उन्होंने जिलाधिकारी और पीएमएस को स्टाफ की कमी को पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि जनपद में वैंटीलेटर, आईसीयू, आक्सीजन, बैड, दवाईयॉ आदि पर्याप्त मात्रा उपलब्ध है किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि जनपदवासियों को घबराने की आवश्कता नहीं है। किसी भी प्रकार की भ्रामक खबरों पर ध्यान न दें। उन्होंने कहा कि शासन और प्रशासन हर परिस्थितियों से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने पुलिस अधीक्षक को निर्देशित किया है कि जनपद में आक्सीजन, दवाइयॉ, राशन इत्यादि किसी भी प्रकार की कालाबाजारी में करने वाले लोगों पर कठोर से कठोर कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि यदि किसी भी जनपदवासी को कोई भी असुविधा होती है तो तत्काल कोविड कन्ट्रोल रूम के नम्बर पर सम्पर्क कर सकते है।

 जिलाधिकारी विनीत तोमर ने बताया कि जनपद में कोविड संक्रमित मरीजों के उपचार हेतु सभी तैयारियां पूरी है। सभी कोविड केयर सेंटरों में बेड, ऑक्सीजन आदि की पर्याप्त मात्रा हैं तथा व्यवस्था लगातर बढ़ाई भी जा रही है। उन्होने बताया कि जनपद में बेडए ऑक्सीजनए दवाईयॉ आदि की पूरी व्यवस्था है तथा पुलिस व प्रशासन दवाओं और ऑक्सीजन की कालाबाज़ारी रोकने के लिए पुरी जोर कोशिश कर रहा है।
 

Bansal Saree