बागेश्वर-तीसरी लहर के लिए बागेश्वर ने की तैयारी, जिलाधिकारी ने बनाया ये प्लान

 | 

बागेश्वर-कोराना की दूसरी लहर के बाद तीसरी लहर आने की आशंकाओं के बीच अस्पतालों को जरूरी सुविधाओं से लैस किया जा रहा है। बागेश्वर जिले में आवश्यक चिकित्सा सुविधाओं को बेहतर करने के लिए जिला खनिज फाउंडेशन से जिला चिकित्सालय, बागेश्वर में छह आईसीयू बेड तैयार करने के लिए 75 लाख 33 हजार की धनराशि स्वीकृत की है। जिला चिकित्सालय में छह आरसीयू बेड पूर्व से ही स्थापित किए गए हैं।

Devi Maa Dental

जिलाधिकारी ने जनपद की स्वास्थ सेवाओं को और अधिक मजबूत करने के लिए मुख्य चिकित्साधिकारी एवं मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को जिला चिकित्सालय में 6 अतिरिक्त और आईसीयू बेड तैयार करने हेतु स्थान चिन्हित करने के निर्देश दिये गयें थे। जिसके अनुपालन में चिकित्सालय के द्वितीय तल के 08 बेड के जनरल वार्ड को आईसीयू बेड तैयार किये जाने हेतु स्थान चिन्हित किया गया है। आठ बेड के जनरल वार्ड के इसी तल में जिरियाट्रिक वार्ड के समीप रिक्त स्थान पर नवनिर्मित कर पुर्नस्थापित किया जायेगा।

जिला चिकित्सालय के द्वितीय तल में 6 आईसीयू बेड तैयार किये जाने हेतु कार्यदायी संस्था ग्रामीण निर्माण विभाग द्वारा आंगणन 75.33 लाख का आंगणन/प्रस्ताव तैयार कर प्रस्तुत किया गया है। कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत संक्रमित व्यक्तियों एवं अन्य मरीजों को आवश्यक सुविधायें उपलब्ध हो, इसके लिए जिलाधिकारी ने जिला चिकित्सालय को 06 और अतिरिक्त आईसीयू बेड तैयार करने हेतु 75.33 लाख की धनराशि स्वीकृति प्रदान की है।

Bansal Saree