हल्द्वानी-10 हजार उपभोक्ताओं को नहीं मिलेगा राशन, पूर्ति विभाग ने इसलिए लिया बड़ा फैसला

हल्द्वानी-पूर्ति विभाग ने सरकारी सस्ता गल्ला की दुकानों से राशन लेने वाले 10 हजार उपभोक्ताओं को बड़ा झटका दिया है। अब इन उपभोक्ताओं को राशन नहीं मिल सकेगा। बताया जा रहा है कि राशन कार्डों के साथ आधार अपडेट नहीं कराने पर पूर्ति विभाग ने अपनी वेबसाइट से 10 हजार लोगों का नाम हटा दिया
 | 
हल्द्वानी-10 हजार उपभोक्ताओं को नहीं मिलेगा राशन, पूर्ति विभाग ने इसलिए लिया बड़ा फैसला

हल्द्वानी-पूर्ति विभाग ने सरकारी सस्ता गल्ला की दुकानों से राशन लेने वाले 10 हजार उपभोक्ताओं को बड़ा झटका दिया है। अब इन उपभोक्ताओं को राशन नहीं मिल सकेगा। बताया जा रहा है कि राशन कार्डों के साथ आधार अपडेट नहीं कराने पर पूर्ति विभाग ने अपनी वेबसाइट से 10 हजार लोगों का नाम हटा दिया है।

Bansal Saree

हल्द्वानी-प्रेमिका से मिलने गये प्रेमी का भाइयों ने कर दिया ये हाल, 108 की मदद से पहुंचा अस्पताल

बता दें कि केंद्र सरकार ने राशन कार्डों की यूनिट में आधार कार्ड लगाना अनिवार्य कर दिया है। साथ ही आधार अपडेट नहीं होने पर इन्हें विभाग की वेबसाइट से हटाने और कार्डों को निरस्त करने के आदेश दिए हैं। पूर्ति विभाग ने लोगों को राशन कार्ड में आधार अपडेट कराने का समय दिया था लेकिन समय सीमा समाप्त होने के बाद भी हजारों लोगों ने राशन कार्ड के साथ आधार अपडेट नहीं किये जिसके बाद अब ऐसे उपभोक्ताओं को राशन नहीं मिलेगा।

इस संबंध पूर्ति निरीक्षक रवि सनवाल का कहना है कि समय देने के बाद भी लोगों ने आधार अपडेट नहीं कराया। दो दिन में एक हजार राशन कार्ड और 10 हजार यूनिट हटा दी गई हैं। दिसंबर से संबंधित राशनकार्ड धारकों को राशन नहीं मिलेगा।