हल्द्वानी- डीएम के निर्देश पर स्वास्थ्य सुविधाओं में होगा सुधार, अब यहां मिलेगी बेहतर सुविधाएं

उत्तराखंड के नैनीताल जिले में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है। जिस पर गंभीरता लेते हुए नैनीताल जिलाधिकारी संविन बंसल ने हल्द्वानी के गौलापार स्टेडियम, मिनी स्टेडियम हल्द्वानी तथा रामनगर कंवेंशन सेंटर में आॅक्सीजन इनेबल्ड बेड्स में व्यापक रूप से वृद्धि किये जाने का फैसला लिया है। जिलाधिकारी ने इन सभी
 | 
हल्द्वानी- डीएम के निर्देश पर स्वास्थ्य सुविधाओं में होगा सुधार, अब यहां मिलेगी बेहतर सुविधाएं

उत्तराखंड के नैनीताल जिले में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है। जिस पर गंभीरता लेते हुए नैनीताल जिलाधिकारी संविन बंसल ने हल्द्वानी के गौलापार स्टेडियम, मिनी स्टेडियम हल्द्वानी तथा रामनगर कंवेंशन सेंटर में आॅक्सीजन इनेबल्ड बेड्स में व्यापक रूप से वृद्धि किये जाने का फैसला लिया है। जिलाधिकारी ने इन सभी स्थानों पर कोरोना मरीजो के लिए बैड़ों की व्यवस्था को बढ़ाने के आदेश दिये है।

Devi Maa Dental

उन्होने हल्द्वानी के गौलापर स्टेडियम में 200 बेड्स की व्यवस्था और मिनी स्टेडियम में भी 200 बेड्स की व्यवस्था तथा रामनगर कन्वेंशन सेंटर में 150 बेड्स को बढ़ाने के निर्देश मुख्य चिकित्साधिकारीको दिए है। जिलाधिकारी ने इन तीनों स्थानों में नर्सिंग स्टेशनों की भी स्थापना के निर्देश दिये है। इसके अतिरिक्त जिला स्तर पर सीएमओ को फौरन 500 आॅक्सीजन सिलेण्डर तथा उसके साथ अन्य महत्वपूर्ण उपकरण को खरीदने के भी आदेश दिये गये है।

ताकी मरीजों को किसी भी प्रकार की समस्यां न सहनी पड़े। डीएम ने अस्पताल में मरीजों को आवश्यक दवाईयां, इजेक्शन तथा अन्य महत्वपूर्ण चीजें उपलब्ध कराने की जिम्मा पूरी तरह से नर्सिंग स्टाॅप को सौपा है। बंसल ने गौलापार स्टेडियम में प्रशासनिक व्यवस्थाओं के लिए नगर मजिस्ट्रेट हल्द्वानी तथा चिकित्सा व्यवस्थाओं हेतु अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ.रश्मि पन्त को नोडल अधिकारी बनाया है।

Bansal Saree