हल्द्वानी-जिले में शुरू हुआ गोल्डन कार्ड बनाने का काम, डीएम ने दिये ये निर्देश

हल्द्वानी- राज्य सरकार स्वास्थ्य योजना के तहत राज्य के अधिकारियों, कर्मचारियों पेशनरों तथा उनके आश्रितों के गोल्डन कार्ड बनाये जाने का कार्य जिले में प्रारम्भ कर दिया गया है। जानकारी देते हुए जिलाधिकारी सविन बंसल ने बताया है कि गोल्डन कार्ड जिले में कार्यरत सभी विभागों के अधिकारियों, कर्मचारियों पेशनरों तथा उनके आश्रितों के लिए
 | 
हल्द्वानी-जिले में शुरू हुआ गोल्डन कार्ड बनाने का काम, डीएम ने दिये ये निर्देश

हल्द्वानी- राज्य सरकार स्वास्थ्य योजना के तहत राज्य के अधिकारियों, कर्मचारियों पेशनरों तथा उनके आश्रितों के गोल्डन कार्ड बनाये जाने का कार्य जिले में प्रारम्भ कर दिया गया है। जानकारी देते हुए जिलाधिकारी सविन बंसल ने बताया है कि गोल्डन कार्ड जिले में कार्यरत सभी विभागों के अधिकारियों, कर्मचारियों पेशनरों तथा उनके आश्रितों के लिए बनाया जाना शासन द्वारा अनिवार्य कर दिया है। सभी विभागों के आहरण वितरण अधिकारी इस बात को सुनिश्चित करे कि उनके अधीनस्थ तथा स्वयं उनके आश्रितों के गोल्डन कार्ड अवश्य बन जांए।

Bansal Saree

हल्द्वानी- इस दिन होगी सहायक लेखाकार के 93 पदों के लिए लिखित परीक्षा, ऐसे डाउनलोड करें प्रवेश पत्र

डीएम बंसल ने बताया कि इसके लिए जिले में गोल्डन कार्ड बनाने का कार्य जिला कोषागार नैनीताल, विकास भवन भीमताल, उपकोषागार हल्द्वानी तथा तहसील हल्द्वानी में प्रारम्भ कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि जिले के अन्य स्थानों पर गोल्डन कार्ड बनाये जाने की जल्द ही व्यवस्था प्रारम्भ की जायेगी। ऐसे में संबन्धित कर्मचारी अपने नजदीकी केन्द्र में जाकर आश्रितों का कार्ड बनवायें। उन्होंने बताया कि इस कार्ड के जरिये अस्पताल में भर्ती होने पर केशलैस उपचार की सुविधा मिलेगी, उपचार में व्यय की कोई अधिकतम सीमा नहीं, सूचीबद्ध निजी चिकित्सालयों में सीधे उपचार की सुविधा होगीं, उपचार के लिए रैफरल करना आवश्यक नहीं है। प्रदेश के बाहर किसी भी सूचीबद्ध चिकित्सालय निशुल्क उपचार की सुविधा मिलेगी तथा ओपीडी में उपचार कराये जाने पर चिकित्सा व्यय पूर्ति की व्यवस्था इस योजना में की गई है।

जानकारी देते हुए मुख्य कोषाधिकारी अनीता आर्य ने बताया कि जिलाधिकारी बंसल की स्वीकृति के बाद आगामी 23 नवम्बर सोमवार से विकास भवन भीमताल तथा हल्द्वानी तहसील परिसर में गोल्डन कार्ड बनाने का कार्य प्रारम्भ कर दिया जायेगा। वर्तमान में कार्ड बनाने का कार्य मुख्य कोषागार कलेक्ट्रेट परिसर नैनीताल तथा उपकोषागार हल्द्वानी में गतिमान है। उन्होंने कहा कि जिले की भौगोलिक परिस्थियों को दृष्टिगत रखते हुये जिले के अन्य कस्बों में गोल्डन कार्ड बनाने की व्यवस्था की जायेगीं। उन्होंने कहा कि प्रत्येक कार्मिक का तीनों लेवल से प्रमाणित विवरण आईएफएमएस पोर्टल पर अपलोड होना अनिवार्य है। उन्होंने जिले के सभी आहरण वितरण अधिकारियों से कहा है कि वे अपना तथा अपने परिवार के आश्रितों का सत्यापित विवरण गोल्डन कार्ड बनाने के लिए अपलोड करायेें। गोल्डन कार्ड कही भी किसी भी केन्द्र में जाकर बनवाये जा सकते है। किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए नजदीकी कोषागार से संपर्क किया जा सकता हैै।

Devi Maa