रुद्रपुर: मीना ने शुरू किया बाल मुस्कान सप्ताह, इस तरह बच्चों के चेहरों पर ला रहीं मुस्कान

रुद्रपुर। उत्तराखंड प्रदेश महिला कांग्रेस कमेटी की वरिष्ठ उपाध्यक्ष और रुद्रपुर नगर पालिका परिषद की पूर्व चेयरपर्सन श्रीमती मीना शर्मा ने एक सप्ताह तक चलने वाले कार्यक्रम बाल मुस्कान सप्ताह का मुखर्जी नगर ट्रांजिट कैंप में उद्घाटन किया। इससे पूर्व मुखर्जी नगर स्थित आंगनबाड़ी केंद्र में पहुंचने पर केंद्र कार्यकर्ती आशा सरकार और सहायिका अनीमा
 | 
रुद्रपुर: मीना ने शुरू किया बाल मुस्कान सप्ताह, इस तरह बच्चों के चेहरों पर ला रहीं मुस्कान

रुद्रपुर। उत्तराखंड प्रदेश महिला कांग्रेस कमेटी की वरिष्ठ उपाध्यक्ष और रुद्रपुर नगर पालिका परिषद की पूर्व चेयरपर्सन श्रीमती मीना शर्मा ने एक सप्ताह तक चलने वाले कार्यक्रम बाल मुस्कान सप्ताह का मुखर्जी नगर ट्रांजिट कैंप में उद्घाटन किया। इससे पूर्व मुखर्जी नगर स्थित आंगनबाड़ी केंद्र में पहुंचने पर केंद्र कार्यकर्ती आशा सरकार और सहायिका अनीमा मंडल ने श्रीमती शर्मा और निगम पार्षद प्रीति साना का माल्यार्पण कर स्वागत किया।

Devi Maa Dental

इसके बाद में बाल मुस्कान सप्ताह की आयोजक उत्तराखंड प्रदेश महिला कांग्रेस कमेटी की वरिष्ठ उपाध्यक्ष और रुद्रपुर नगर पालिका परिषद की पूर्व चेयरपर्सन श्रीमती मीना शर्मा ने कहा कि वह प्रतिवर्ष 14 नवंबर देश के पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के जन्मदिन से इस कार्यक्रम की शुरुआत करती हैं, जिसके अंतर्गत वह आंगनबाड़ी केंद्रों में जाकर गरीब बच्चों से मुलाकात कर उनके सुख-दुख को साझा करती हैं। श्रीमती शर्मा ने कहा कि इस वर्ष भी उन्होंने अपने इस कार्यक्रम की शुरुआत मुखर्जी नगर के आंगनबाड़ी केंद्र से की है। इस अवसर पर श्रीमती शर्मा ने दर्जनों बच्चों को बिस्किट के पैकेट दिए वहीं उन्होंने आंगनबाड़ी केंद्र को एक सीलिंग पंखा भी भेंट किया।

यहां अपने संबोधन में प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती मीना शर्मा ने कहा कि आंगनबाड़ी केंद्र में पढ़कर भी बच्चे ऊंचाइयों को छू सकते हैं। उन्होंने कहा कि गरीबी अभिशाप नहीं है सिर्फ इससे लड़ कर आगे बढ़ने की आवश्यकता है । श्रीमती शर्मा ने कहा कि वह पिछले 13 वर्षों से लगातार आंगनबाड़ी केंद्रों में जा रही हैं और यहां उन्होंने महसूस किया है कि इन बच्चों में भी काफी टैलेंट है और वह आगे बढ़ने में सक्षम हैं।

Bansal Saree

श्रीमती शर्मा ने कहा कि आंगनबाड़ी केंद्र को चलाने वाली संचालिका और सहायिका भी इन बच्चों पर अपना सर्वस्व न्योछावर करती हैं वह इन बच्चों को अपने बच्चों की तरह पालन पोषण और उन्हें शिक्षित बनाने का कार्य करती हैं ।

इस अवसर पर कांग्रेस नेता अनिल शर्मा, श्यामली, डॉक्टर नव कुमार साना, श्यामल मंडल, नारायण मंडल, शांति रंजन, महानगर कांग्रेस सेवा दल के अध्यक्ष संजीव रस्तोगी, विपिन कुमार, शैलेंद्र, मोनिका, रवि सरकार सहित बड़ी संख्या में बच्चों के अभिभावक उपस्थित थे।