रुद्रपुर: किसानों के समर्थन में बेहड़ ने किया यह ऐलान

रुद्रपुर। पूर्व मंत्री व वरिष्ठ कांग्रेसी नेता तिलकराज बेहड़ ने एक बयान में कहा की किसानों के साथ भाजपा की केंद्र व राज्य सरकार धान खरीद को लेकर धोखा कर रही है।आज किसान औने-पौने दामों में अपना धान बेच रहा है । भाजपा सरकारों में किसानों का शोषण लगातार किया जा रहा है। जो भाजपा सरकार कहती थी की
 | 
रुद्रपुर: किसानों के समर्थन में बेहड़ ने किया यह ऐलान

 

रुद्रपुर। पूर्व मंत्री व वरिष्ठ कांग्रेसी नेता तिलकराज बेहड़ ने एक बयान में कहा की किसानों के साथ भाजपा की केंद्र व राज्य सरकार धान खरीद को लेकर धोखा कर रही है।आज किसान औने-पौने दामों में अपना धान बेच रहा है । भाजपा सरकारों में किसानों का शोषण लगातार किया जा रहा है। जो भाजपा सरकार कहती थी की कृषि कानून बनाकर किसानों को उचित मूल्य देंगे, आज किसान को 400 से 500 रू प्रति कुंटल नुकसान पर अपना धान बेचना पड़ रहा है।

Devi Maa Dental

श्री बेहड़ ने कहा की किसानों की आय दुगनी करने के नाम पर भाजपा की सरकारों ने धोखा ही नहीं दिया है, बल्कि किसानों का शोषण भी किया है।आज सरकारी काँटों पर धान तुल ही नही पा रहा है, किसान लम्बी लम्बी लाइने लगा कर खड़ा है, कभी सरकार वारदाना कम होने की बात करती है तो कभी कोई और बहाना बना देती है । वहीँ दूसरी ओर धान खरीद का मूल्य भी सरकार देने में असफल साबित हो रही है ।

श्री बेहड़ ने कहा की आज डबल इंजन की सरकार जो किसानों की झूठी हमदर्दी का नाटक करती थी आज वही सब नौटंकी किसानों के सामने आ चुकी है । किसानों को कोई पूछने वाला नहीं है। किसानों के नाम पर मात्र ढकोसले बाजी कर भाजपा सरकार किसानों का मसीहा बनने का नाटक कर रही है। भाजपा सरकार ने हमेशा से की किसानों, मजदूरों, व्यापारियों का शोषण करने का ही काम किया है ।

Bansal Saree

श्री बेहड़ ने कहा की आज किसान भाजपा राज में दोनों तरफ से जुता जा रहा है, सरकारी काँटों पर किसानों से 40 से 50 रुपये प्रति कुंटल रिश्वत ली जा रही है। बिना रिश्वत के धान तुलाई नहीं हो पा रही है।

श्री बेहड़ ने कहा कि जिला उधम सिंह नगर में किसानों को लेकर बने काले कानून के खिलाफ किसानों की धान फसल दुर्गति को लेकर दीपावली के बाद एक बड़ा आन्दोलन राज्य व केंद्र सरकार के खिलाफ चलाया जायेगा।