रुद्रपुर: मीना ने शुरू किया बाल मुस्कान सप्ताह, इस तरह बच्चों के चेहरों पर ला रहीं मुस्कान

रुद्रपुर। उत्तराखंड प्रदेश महिला कांग्रेस कमेटी की वरिष्ठ उपाध्यक्ष और रुद्रपुर नगर पालिका परिषद की पूर्व चेयरपर्सन श्रीमती मीना शर्मा ने एक सप्ताह तक चलने वाले कार्यक्रम बाल मुस्कान सप्ताह का मुखर्जी नगर ट्रांजिट कैंप में उद्घाटन किया। इससे पूर्व मुखर्जी नगर स्थित आंगनबाड़ी केंद्र में पहुंचने पर केंद्र कार्यकर्ती आशा सरकार और सहायिका अनीमा
 | 
रुद्रपुर: मीना ने शुरू किया बाल मुस्कान सप्ताह, इस तरह बच्चों के चेहरों पर ला रहीं मुस्कान

रुद्रपुर। उत्तराखंड प्रदेश महिला कांग्रेस कमेटी की वरिष्ठ उपाध्यक्ष और रुद्रपुर नगर पालिका परिषद की पूर्व चेयरपर्सन श्रीमती मीना शर्मा ने एक सप्ताह तक चलने वाले कार्यक्रम बाल मुस्कान सप्ताह का मुखर्जी नगर ट्रांजिट कैंप में उद्घाटन किया। इससे पूर्व मुखर्जी नगर स्थित आंगनबाड़ी केंद्र में पहुंचने पर केंद्र कार्यकर्ती आशा सरकार और सहायिका अनीमा मंडल ने श्रीमती शर्मा और निगम पार्षद प्रीति साना का माल्यार्पण कर स्वागत किया।

इसके बाद में बाल मुस्कान सप्ताह की आयोजक उत्तराखंड प्रदेश महिला कांग्रेस कमेटी की वरिष्ठ उपाध्यक्ष और रुद्रपुर नगर पालिका परिषद की पूर्व चेयरपर्सन श्रीमती मीना शर्मा ने कहा कि वह प्रतिवर्ष 14 नवंबर देश के पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के जन्मदिन से इस कार्यक्रम की शुरुआत करती हैं, जिसके अंतर्गत वह आंगनबाड़ी केंद्रों में जाकर गरीब बच्चों से मुलाकात कर उनके सुख-दुख को साझा करती हैं। श्रीमती शर्मा ने कहा कि इस वर्ष भी उन्होंने अपने इस कार्यक्रम की शुरुआत मुखर्जी नगर के आंगनबाड़ी केंद्र से की है। इस अवसर पर श्रीमती शर्मा ने दर्जनों बच्चों को बिस्किट के पैकेट दिए वहीं उन्होंने आंगनबाड़ी केंद्र को एक सीलिंग पंखा भी भेंट किया।

यहां अपने संबोधन में प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती मीना शर्मा ने कहा कि आंगनबाड़ी केंद्र में पढ़कर भी बच्चे ऊंचाइयों को छू सकते हैं। उन्होंने कहा कि गरीबी अभिशाप नहीं है सिर्फ इससे लड़ कर आगे बढ़ने की आवश्यकता है । श्रीमती शर्मा ने कहा कि वह पिछले 13 वर्षों से लगातार आंगनबाड़ी केंद्रों में जा रही हैं और यहां उन्होंने महसूस किया है कि इन बच्चों में भी काफी टैलेंट है और वह आगे बढ़ने में सक्षम हैं।

श्रीमती शर्मा ने कहा कि आंगनबाड़ी केंद्र को चलाने वाली संचालिका और सहायिका भी इन बच्चों पर अपना सर्वस्व न्योछावर करती हैं वह इन बच्चों को अपने बच्चों की तरह पालन पोषण और उन्हें शिक्षित बनाने का कार्य करती हैं ।

इस अवसर पर कांग्रेस नेता अनिल शर्मा, श्यामली, डॉक्टर नव कुमार साना, श्यामल मंडल, नारायण मंडल, शांति रंजन, महानगर कांग्रेस सेवा दल के अध्यक्ष संजीव रस्तोगी, विपिन कुमार, शैलेंद्र, मोनिका, रवि सरकार सहित बड़ी संख्या में बच्चों के अभिभावक उपस्थित थे।