रुद्रपुर: गुमराह करने में माहिर है भाजपा, किसानों का दर्द लेकर कोर्ट जाएंगे किसान नेता

रुद्रपुर। पूर्व दर्जा राज्यमंत्री व किसान नेता डॉ गणेश उपाध्याय ने कहा कि मुख्यमंत्री ने कल रुद्रपुर में यह बात कही कि एक हफ्ते के अंदर किसानों का भुगतान किया जाएगा, जबकि सरकार ने नैनीताल हाईकोर्ट की खंडपीठ में लिखित तौर पर दे रखा था कि हम खरीफ और रबी की फसलों का भुगतान 48
 | 
रुद्रपुर: गुमराह करने में माहिर है भाजपा, किसानों का दर्द लेकर कोर्ट जाएंगे किसान नेता

रुद्रपुर। पूर्व दर्जा राज्यमंत्री व किसान नेता डॉ गणेश उपाध्याय ने कहा कि मुख्यमंत्री ने कल रुद्रपुर में यह बात कही कि एक हफ्ते के अंदर किसानों का भुगतान किया जाएगा, जबकि सरकार ने नैनीताल हाईकोर्ट की खंडपीठ में लिखित तौर पर दे रखा था कि हम खरीफ और रबी की फसलों का भुगतान 48 घंटे से एक हफ्ते के अंदर धान का भुगतान करेंगे। दुर्भाग्यवश आज 40 दिन हो गए अभी तक भुगतान नहीं हो पाया है। उनका आरोप है कि सरकार अब कोर्ट को भी गुमराह करने की कोशिश कर रही है। वे यथा शीघ्र ही सरकार को कटघरे में खड़ा करेंगे।

पूर्व दर्जा राज्यमंत्री व किसान नेता डॉ गणेश उपाध्याय ने कहा कि भाजपा सरकार देश की जनता से झूठ बोलने में महारत हासिल है। देश के प्रधानमंत्री मोदी जी जब 2017 मे उत्तराखंड मे चुनाव था, तो कहा था कि डबल इंजन की सरकार लाओ, हम किसानों का कर्जा माफ करेंगे और उत्तराखंड के लोगों ने विश्वास व्यक्त किया। उत्तराखंड में तीन चौथाई बहुमत में सरकार बनी, किसानों का ऋण माफ तो नहीं किया, लेकिन देश के चुनिंदा दर्जनों उद्योगपतियों का 10 लाख 50 हजार करोड़ रुपये माफ किया। उत्तराखंड के 14 किसानों ने आत्महत्या की। मुख्यमंत्री ने एक पैसा मुआवजा नहीं दिया, जबकि कोर्ट ने एक बहुत अच्छा निर्णय दिया था, जिसमें सरकार से कहा था रिवाल्विंग फंड बनाए और पीड़ित परिवार को मुआवजा दे।

उन्होंने कहा भाजपा सरकार की कहनी और करनी में अंतर है। यथा शीघ्र ही उत्तराखंड की जनता इस भाजपा सरकार को सबक सिखाने के लिए तैयार बैठी है।