कांवड़ : कांवड़ यात्रा कैंसिल पर यूपी सहित पड़ोसी राज्यों में भेजी पुलिस टीम, जानिए वजह 

 | 

कांवड़ मेला रद्द होने के बाद मंगलवार को हरिद्वार से 5 टीमों को विभिन्न जनपदों और शहरों के लिए रवाना कर दिया गया। ये टीमें वहां पहुंचकर कावड़ मेला रद्द होने की जानकारी देगी और लोगों से हरिद्वार न आने की अपील भी करेगी। पांचों टीमों को अलग-अलग प्रचार-प्रसार के लिए भेजा गया है। वहीं, हरिद्वार से अधिकारी विभिन्न जनपदों के अधिकारियों से ऑनलाइन बैठक कर वार्तालाप कर रहे हैं।

कांवड़ मेला रद्द होने के बाद हरिद्वार जिला प्रशासन ने कावड़ियों को रोकने के लिए जिले की सीमाओं को सील करने के साथ ही प्रचार प्रसार करने का निर्णय लिया था, ताकि कावड़िए हरिद्वार न आ सकें। इसके लिए 5 टीमों को मंगलवार को भेजा गया है। ये पुलिस टीम मुजफ्फरनगर, बागपत, देवबंद, यमुनानगर, हरियाणा, दिल्ली, पांवटा साहिब, नाहन, हिसार, सोनीपत, बिजनौर, नजीबाबाद, बुलंदशहर समेत आसपास के इलाकों में भेजी गई है।

टीम वहां पहुंचकर सार्वजनिक स्थानों के साथ ही स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर क्षेत्र में प्रचार प्रसार करेगी और लोगों को बताएगी कि कावड़ मेला स्थगित हो चुका है। हरिद्वार ना आने की अपील भी की जाएगी। तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए सरकार ने यह निर्णय लिया था। उधर एसएसपी सेंथिल अवूदई कृष्णराज एस ने बताया कि पुलिस टीमों को रवाना कर दिया गया है।