हरिद्वार-महाकुंभ में शामिल होने से पहले इस वेबसाइट पर कराना होगा पंजीकरण, तभी मिलेंगी इंट्री

हरिद्वार-महाकुंभ में प्रवेश में पंजीकरण कराना अनिवार्य हो गया है। प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ाई है ऐसे में सरकार ने महाकुंभ में आने वाले श्रद्धालु को कोविड के नियम अनिवार्य रूप से मानने की सलाह दी है। कोविड निगेटिव रिपोर्ट के साथ मास्क की अनिवार्यता है। घाटों
 | 
हरिद्वार-महाकुंभ में शामिल होने से पहले इस वेबसाइट पर कराना होगा पंजीकरण, तभी मिलेंगी इंट्री

हरिद्वार-महाकुंभ में प्रवेश में पंजीकरण कराना अनिवार्य हो गया है। प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ाई है ऐसे में सरकार ने महाकुंभ में आने वाले श्रद्धालु को कोविड के नियम अनिवार्य रूप से मानने की सलाह दी है। कोविड निगेटिव रिपोर्ट के साथ मास्क की अनिवार्यता है। घाटों पर शारीरिक दूरी के लिए गोले बनाए गए हैं। सैनिटाइजेशन के लिए बूथ और टीमें लगाई गई हैं।

Devi Maa Dental

हल्द्वानी – World Health Day 2021 : जानिए क्यों मनाया जाता है विश्व स्वास्थ्य दिवस, क्या हैं इसकी थीम और इतिहास

हरिद्वार महाकुंभ में आने के लिए श्रद्धालुओं को www.haridwarkkumbhmela2021.com, www.haridwarkumbhpolice2021.com पर पंजीकरण कराना होगा। इसके लिए अपनी पूरी जानकारी के साथ 72 घंटे पहले तक की कोरोना की आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट और फिटनेस प्रमाणपत्र अपलोड करना होगा। पंजीकरण की रिसीप्ट मोबाइल में या इसका प्रिंट दिखाने के बाद ही श्रद्धालुओं को मेला क्षेत्र में प्रवेश दिया जाएगा।

Bansal Saree

महाकुंभ की अवधि तक यही व्यवस्था चलेगी। जो श्रद्धालु बिना पंजीकरण और कोविड निगेटिव रिपोर्ट के आएंगेए बॉर्डर पर उनकी जांच होगी। जांच के लिए 33 टीमें बनाई हैं। इनमें दस निजी और 23 सरकारी हैं। 10 हजार से अधिक एंटीजन सैंपल रोजाना लिए जाएंगे। इसके अलावा कुंभ में सरकार ने हेल्प लाइन नंबर भी जारी किये है। आप किसी भी तरह की जानकारी के लिए 1902 और 112 पर कॉल कर सकते है।