हल्द्वानी कोतवाली को इसलिए मिला उत्तराखंड में पहला स्थान, गृह मंत्रालय ने की रैकिंग

पुलिस थानों में विभिन्न मानदंडों के आधार पर सर्वे किया गया है। जिसमें उत्तराखंड प्रदेश में नैनीताल जिले के हल्द्वानी थाने को नंबर एक रैंकिंग प्राप्त हुई है। सर्वश्रेष्ठ स्थान मिलने के बाद पुलिसकर्मियों व स्थानीय लोगों ने खुशी जाहिर की है। डीजीपी अशोक कुमार ने इस उपलब्धि पर 20 हजार रुपये पुरस्कार की घोषणा
 | 
हल्द्वानी कोतवाली को इसलिए मिला उत्तराखंड में पहला स्थान, गृह मंत्रालय ने की रैकिंग

पुलिस थानों में विभिन्न मानदंडों के आधार पर सर्वे किया गया है। जिसमें उत्तराखंड प्रदेश में नैनीताल जिले के हल्द्वानी थाने को नंबर एक रैंकिंग प्राप्त हुई है। सर्वश्रेष्ठ स्थान मिलने के बाद पुलिसकर्मियों व स्थानीय लोगों ने खुशी जाहिर की है। डीजीपी अशोक कुमार ने इस उपलब्धि पर 20 हजार रुपये पुरस्कार की घोषणा भी की है।

गृह मंत्रालय ने की रैकिंग

बता दें कि गृह मंत्रालय की ओर से देश के सभी थानों में जनता की शिकायतों के निस्तारण और अन्य सुविधाओं के आधार पर रैंकिंग की गई है। जिसमें उत्तराखंड प्रदेश में हल्द्वानी थाने में सबसे बेहतर सुविधा और अन्य उपाय होने के चलते इसे पहले स्थान पर रखा गया है। कोतवाल मनोज रतूड़ी ने बताया कि गृह मंत्रालय की ओर से विभिन्न मानदंडों के आधार पर थानों की रैंकिंग का निर्धारण किया जाता है।

जिसमें अपराध की स्थिति, कम्युनिटी लाइजनिंग ग्रुप की बैठक, निरोधात्मक कार्रवाई, परिसर की साफ-सफाई, कागजात व अन्य रिकॉर्ड के रखरखाव, स्थानीय लोगों से बातचीत आदि के आधार पर रैंकिंग का निर्धारण किया जाता है। जिसमें प्रदेश के विभिन्न जिलों के पुलिस थानों को शामिल किया गया है। ऐसे में हल्द्वानी थाने को सबसे अच्छी रैंकिंग मिलने के बाद प्रदेश के विभिन्न जगहों से कर्मचारी व पुलिसकर्मी बधाई संदेश दे रहे हैं।