हल्द्वानी- (राहत)  रानीबाग- भीमताल पुल से बड़े वाहनों की आवाजाही शुरू 

 | 

शनिवार से रानीबाग - भीमताल मार्ग पर बड़े वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई है। डीएम धीराज गर्ब्याल ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। लोनिवि भवाली द्वारा पत्र के माध्यम से डीएम को बताया कि रानीबाग-भीमताल खुटानी पदमपुरी धानाचूली राज्य मार्ग में किमी एक में स्थित पुराने सेतु के पहुंच मार्ग पर 19 जुलाई को अतिवृष्टि में क्षतिग्रस्त भाग का मरम्मत कार्य पूरा कर  23 जुलाई को मार्गहल्के वाहनों हेतु खोल दिया गया था। 

Bansal Saree

मार्ग पर वर्तमान में  हल्के वाहन जैसे - कार जीप एवम पिकअप आदि वाहनों का आवागमन जारी है। पुराने सेतु के समीप निर्माणाधीन 2 लेन स्टील ट्रस ब्रिज के दाएं की सातवीं लिफ्ट का कार्य प्रगति में है। पीछे नींव खुदाई के कारण बनी ट्रैच की फिलिंग का कार्य भी प्रगति में है। विभाग द्वारा छह सितंबर को मार्ग को भारी वाहनों की आवाजाही हेतु खोले जाने हेतु विभागीय वाहनों के माध्यम से ट्रायल किया जा चुका है। वर्तमान में मार्ग को परिवहन निगम एवम् कुमाऊँ मोटर यूनियन की बसों आदि के आवागमन हेतु खोला जा सकता है। पूर्व निर्मित सेतु सिंगल लेन एवम् 1620 टन भार वाहन क्षमता में निर्मित होने के कारण इस स्थान पर वन-वे आवागमन किया जा सकता है, जिस कारण यातायात नियन्त्रण हेतु आवश्यक पुलिस बल को यथावत बनाए रखना भी आवश्यक है।

डीएम के अनुसार दस सितम्बर से रानीबाग-भीमताल मोटर मार्ग को यात्रियों के आवागमन की सुविधा के दृष्टिगत परिवहन निगम एवम् कुमाऊँ मोटर यूनियन की बसों के आवागमन हेतु 15 सितंबर से मार्ग को भारी वाहनों (अधिकतम भार वाहन क्षमता नौ टन तक) के  आवागमन की अनुमति प्रदान की गई है।

Devi Maa Dental