ग्राफिक एरा ने केंद्र सरकार की टॉप 100 यूनिवर्सिटी की सूची में दूसरी बार बनाई जगह,कैंपस में बजे ढोल और मनाया जश्न

 | 

ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी को दोबारा केंद्र सरकार ने देश के 100 टॉप विश्वविद्यालयों की सूची में शामिल किया है। यह उत्तराखंड का ऐसा एकमात्र विश्वविद्यालय है, जिसे लगातार दूसरी बार इस सूची में शामिल किया गया है। साथ ही ग्राफिक एरा ने इंजीनियरिंग के क्षेत्र में एक बहुत बड़ी छलांग लगाई है।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने एनआईआरएफ रैंकिंग जारी की। केंद्र सरकार की इस सूची में ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी को 75वां स्थान मिला है। केंद्र सरकार ने यूनिवर्सिटी की इंजीनियरिंग की शिक्षा का स्तर और ऊंचा होने पर अपनी मुहर लगा दी है। पिछले साल ग्राफिक एरा इस श्रेणी में देशभर में 89वें स्थान पर थी। इस बार ग्राफिक एरा का इंजीनियरिंग के मामले में 14 पायदान ऊपर चढ़ गया है। विवि में आयोजित समारोह में ग्राफिक एरा मैनेजमेंट की वरिष्ठ पदाधिकारी राखी घनशाला ने कहा कि ये विश्व की शिक्षा क्षेत्र की सर्वश्रेष्ठ टीम और हर नई टेक्नोलॉजी को सबसे पहले लाने का ऐसा सुफल है, जिस पर हर छात्र और हर एल्युमिनाई गर्व कर सकता है। ग्राफिक एरा एजुकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. कमल घनशाला ने इस बड़ी कामयाबी और सम्मान पर अधिकारियों, शिक्षकों और स्टाफ के साथ ही छात्र छात्राओं को बधाई दी

केंद्र सरकार की टॉप संस्थानों व विश्वविद्यालयों की सूची में ग्राफिक एरा को दुबारा गौरवपूर्ण स्थान मिलने की खबर मिलते ही यूनिवर्सिटी परिसर में खुशी की लहर दौड़ गई। शिक्षकों, स्टाफ और छात्र-छात्राओं के चेहरे खुशी से खिल उठे। कुछ ही देर में यूनिवर्सिटी में मिठाइयां बंटनी शुरु हो गईं। विश्वविद्यालय में आयोजित समारोह में ग्राफिक एरा मैनेजमेंट की वरिष्ठ पदाधिकारी श्रीमति राखी घनशाला ने कहा कि ये विश्व की शिक्षा क्षेत्र की सर्वश्रेष्ठ टीम और हर नई टेक्नोलॉजी को सबसे पहले लाने का ऐसा सुफल है, जिस पर हर छात्र और हर एल्युमिनाई गर्व कर सकता है।

ग्राफिक एरा ने बीटेक में करीब 55 लाख रुपये के पैकेज तक पहुंचने के साथ ही नई खोजों और युवाओं को अपने स्टार्ट अप शुरू करने के लिए तैयार करके शिक्षा को कामयाबी व समृद्धि से जोड़ने के साथ ही सुनहरे कल के सपनों को हकीकत में बदलने का जो सिलसिला शुरू किया है, यह रैंकिंग उसी पर केंद्र सरकार की मुहर लगने जैसी है। समारोह में विश्वविद्यालय के चांसलर डॉ आर सी जोशी, कुलपति डॉ राकेश कुमार शर्मा, ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ संजय जसोला भी मौजूद रहे।